अब SBI बैंक के ग्राहकों को नहीं जाना पड़ेगा बैंक, घर बैठे ही उठा पाएंगे सर्विस का लाभ

नई दिल्ली | देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  ने अपने ग्राहकों के लिए नया टोल फ्री नंबर जारी किया है. बता दें कि इस टोल फ्री नंबर के जरिए ग्राहक घर बैठे ही अपने काम कर सकते हैं. अब ग्राहकों को बैंक के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है. बता दे कि टोल फ्री नंबर का फायदा केवल वही ग्राहक उठा सकते हैं, जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है.

यह भी पढ़े -   RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, 6 सप्ताह बाद बंद हो जाएगा बैंक का कारोबार

State Bank of India

अब SBI के ग्राहकों को नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर 

एसबीआई की तरफ से एक ट्वीट करके टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी दी गई. एसबीआई के नए टोल फ्री नंबर के जरिए ग्राहक रविवार या छुट्टियों के दिन में भी बैंक की सर्विस का फायदा उठा पाएंगे. एसबीआई के ग्राहक बैंक में कागजात से जुड़े तमाम काम घर बैठे ही कर पाएंगे. एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए 2 नए टोल फ्री नंबर जारी किए है. ये टोल फ्री नंबर 1800 -1234 और 1800-2100 है. इन्हीं नंबर के जरिए कॉल करके आप बैंकिंग सुविधाओं का लाभ घर बैठे ही उठा सकते हैं. एसबीआई के ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अकाउंट में आखरी बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

बता दें कि आप अपने पिछले 5 ट्रांजैक्शन के बारे में घर बैठे ही जानकारी हासिल कर सकते हैं. रजिस्टर्ड नंबर से कॉल करने पर एटीएम कार्ड ब्लॉकिंग और डिस्पैच स्टेटस की भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इसके लिए पिन भी इन्हीं टोल फ्री नंबर से कॉल करके जनरेट किया जा सकता है. एसबीआई के ग्राहकों को इन टोल फ्री नंबरों का काफी फायदा होने वाला है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!