31 जुलाई सें पहले भरे TDS रिटर्न का भुगतान, वरना भरना होगा मोटा जुर्माना

नई दिल्ली | यदि आपने भी समय पर अपना टीडीएस रिटर्न (TDS) दाखिल नहीं किया है, तो आपके लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दे कि समय पर अपना टीडीएस रिटर्न दाखिल ना करने पर अब प्रतिदिन 200 रूपये का फाइन लगाया जाएगा. इसके साथ ही 1 लाख रूपये तक का भारी जुर्माना भी आपको भरना पड़ सकता है. टैक्स एक्सपर्ट अर्चित गुप्ता ने कहा कि मोटे जुर्माने से बचने के लिए आप समय पर अपने टीडीएस रिटर्न का भुगतान कर दे.

यह भी पढ़े -   नेशनल पेंशन सिस्टम के तहत न्यूनतम गारंटीड रिटर्न देने की योजना, निवेशकों को होगा ज्यादा लाभ

TDS Tax Deducted at Source

जल्द करे TDS रिटर्न का भुगतान

साल 2022- 23 की पहली तिमाही के लिए टीडीएस रिटर्न भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है. अब आपके पास रिटर्न दाखिल के लिए कुछ दिन ही बचे हुए है. यदि आप समय पर अपने रिटर्न का भुगतान नहीं करते, तो आपको जुर्माना देना होगा.

बता दें कि टीडीएस रिटर्न हर तिमाही खत्म होने के बाद आने वाले महीने की आखिरी तारीख से पहले भरना होता है. जैसे की अप्रैल-जून तिमाही का रिटर्न 31 जुलाई सें पहले, जुलाई -सितंबर की तिमाही का रिटर्न 31 अक्टूबर तक, अक्टूबर -दिसंबर की तिमाही का रिटर्न 31 जनवरी तक भरना होता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!