PNB ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, 1 जून से महंगा होगा लॉन

नई दिल्ली । पंजाब नेशनल बैंक ने आज से अपने कुछ चुनिंदा बकेट में सावधि जमा पर ब्याज दरों में 60 आधार अंकों तक की वृद्धि की. बता दे कि 7 मई से नई जमा और मौजूदा जमाओ के रिन्यूअल पर लागू हो चुकी हैं. बैंक ने नई सावधि जमा दरें 10 करोड़ रूपये तक की जमा रकम पर लागू की है. 2 करोड रुपए से 10 करोड़ रूपये के बीच एफडी के लिए 30 से 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली जमाव के लिए ब्याज दरों में 60 आधार अंकों की बढ़ोतरी की गई.

यह भी पढ़े -   केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर: 8वें वेतन आयोग पर बड़ा अपडेट, सभी पर पड़ेगा असर

Punjab National Bank PNB Bank

PNB ने एफडी की ब्याज दरों मे किया बदलाव 

वहीं 271 दिनों और 1 साल से कम के बीच मैच्योर  होने वाली जमा सावधियों के लिए एफडी दर में 50 बीपीएस की बढ़ोतरी की गई. 2 करोड रुपए से कम की एफडी की ब्याज दरों में 10 से 20 बीपीएस की वृद्धि की गई है. बता दें कि बैंक की नई दर व्यवस्था के अनुसार 1 से 2 साल से अधिक की मैच्योरिटी अवधि के साथ दो करोड रुपए से कम की एफडी पर 5.05 से 5.15% ब्याज दिया जाएगा. 2 करोड रुपए से 10 करोड रुपए और 5 से 10 साल के बीच में मैच्योर होने वाली सावधि जमा पर 3.50 से 4% परसेंट ब्याज दिया जाएगा.

बैंक में जानकारी दी कि सभी जमाव के लिए ब्याज दर नहीं बदली गई है, हालांकि कुछ अवधि की ब्याज दरों में अवश्य बदलाव किया गया है. बैंक ने मौजूदा ग्राहकों के लिए अपनी बाहरी बेंचमार्क लिंक्ड आधार दर को 1 जून से 0.40% बढ़ाकर 6.90 % कर दिया है. बैंक के नए ग्राहकों के लिए कर्ज की संशोधित दरें 7 मई से लागू हो चुकी है. बता दें कि कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में 40 आधार अंकों की वृद्धि की वजह से की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!