इस शेयर के भाव ने उड़ाई बड़ी- बड़ी कंपनियों की नींद, महंगा पड़ा कंपनियों को मजाक

नई दिल्ली | इस समय स्टॉक बाजार में एक शेयर का दबदबा देखने को मिल रहा है, आप चाहकर भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते. चाहे ट्विटर हो व्हाट्सएप इन सभी पर इस स्टॉक का मीम्स शेयर किया जा रहा था, अब इस शेयर से निवेशकों को काफी तगड़ा रिटर्न मिल रहा है. बता दे कि हम आईटीसी के शेयर की बात कर रहे हैं. सिगरेट से होटल के कारोबार में एक्टिव ITC नें भारतीय स्टॉक एक्सचेंज के टॉप -10 क्लब में फिर से एंट्री कर ली है.

यह भी पढ़े -   SBI, HDFC समेत इन बैंकों के ग्राहकों की होगी बल्ले-बल्ले, व‍ित्‍त मंत्री ने क‍िया बड़ा ऐलान

share

अडानी ग्रुप को पीछे छोड़ की टॉप-10 में एंट्री 

कुछ समय से यह स्टॉक टॉप -10 से बाहर चल रहा था, जिस वजह से इसके मीम्स बनाकर कंपनी का मजाक उड़ाया जा रहा था. BSE पर सभी लिमिटेड कंपनियों के मार्केट कैप के अनुसार मेमे स्टॉक आईटीसी अब भारत की दसवीं सबसे बड़ी कंपनी है. इसनें भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, अडानी ग्रीन एनर्जी जैसी दिग्गज कंपनियों को पछाड़कर टॉप 10 में एंट्री की है. सोमवार को इस कंपनी के शेयर के शयरों की क़ीमत 3 लाख 63 हजार 907 करोड रुपए थी. आईटीसी 52 वीक के हाई स्तर पर पहुंच गया है, अब जल्द ही इसके एक शेयर की कीमत 300 रूपये के करीब पहुंचने वाली है.

क्या है ITC

आईटीसी कोलकाता की एक कंपनी है यह कंपनी ग्रुप होटल, गैर -सिगरेट एफएमसीजी आइटम, कागज, स्टेशनरी, कृषि यहां तक कि आईटी जैसे कई क्षेत्रों सक्रिय है.

यह भी पढ़े -   SBI और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने किया FD की ब्याज दरों में बदलाव, देखे नई ब्याज दरें

इस स्टॉक को कवर करने वाले 30 एनालिस्ट में से 21 नें बड़े बहुमत के साथ BUY रेटिंग दी है. वही आंकड़ों से जानकारी मिली है कि हाई टारगेट प्राइस 351 रूपये तक जा सकता है. आईटीसी अभी भी ईएसजी फंडो से दूर है, क्योंकि यह सिगरेट से अपने लाभ का 80% ही कमाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!