इस दिग्गज कंपनी के शेयरों की कीमतों में दर्ज की गई भारी गिरावट, जल्द देखने को मिलेगा कीमतों में उछाल

नई दिल्ली | साल 2022 की शुरुआत से ही टेक महिंद्रा के शेयरों की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. साल दर साल इस कंपनी के शेयर की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है. आईटी स्टॉक की क़ीमत लगभग 1784 रूपये से घटकर 1108 रुपए तक पहुंच चुकी है, यानि कि इन शेयरों के दामों में 40% की गिरावट दर्ज की गई.

share

साल की शुरुआत से ही इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में आ रही है कमी 

शुक्रवार को महिंद्रा के शेयर में थोड़ी सी तेजी देखने को मिली. 4.21 % की तेजी के साथ यह 1124 रूपये पर बंद हुए. वही शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि FII की भारी बिकवाली की वजह से ही टेक महिंद्रा के शेयरों की कीमतों में गिरावट आई है. मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि आईटी कंपनी की तरह ही टेक महिंद्रा को भी कर्मचारियों के पलायन और FII की बिक्री का सामना करना पड़ रहा है. मार्च 2021 में टेक महिंद्रा में एफआईआई की हिस्सेदारी 39% थी, जो मार्च 2022 में लगभग 34.3 % पर आ गई है.

इस वजह से कम हो रहा है शेयरों का प्राइस 

बाजार के एक्सपर्ट कहते हैं कि आईटी स्टॉक में कुछ और गिरावट देखने को मिल सकती है, उसके बाद ही कीमतों में उछाल आएगा. निवेशकों को टेक महिंद्रा के शेयरों को 1000 से 1050 रूपये के बीच खरीदने की सलाह दी गई है. वही प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च प्रमुख अविनाश गौरक्षक ने कहा कि टेक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट के तीन मुख्य कारण है इनमें कर्मचारियों की कमी, FII की बिक्री और नैस्डैक में सूचीबद्ध यूएसआईटी शेयरों में कमजोरी आदि है . उन्होंने कहा कि भारत में किसी अन्य आईटी कंपनी की तरह ही टेक महिंद्रा को भी अपने कर्मचारियों की हाई एट्रिशन दर का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़े -   Share Market: एक्सपर्ट्स ने दी इन शेयरों को खरीदने की सलाह, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

जिसकी वजह से इनपुट लागत में भी बढ़ोतरी हुई है. टेक महिंद्रा शेयर प्राइस आउटलुक पर एसएमसी ग्लोबल के सीनियर रिसर्च मुदित गोयल ने कहा कि टेक महिंद्रा के शेयर चार्ट पैटर्न पर काफी कमजोर दिखाई दे रहे हैं , यह भविष्य में 1050 रूपये के स्तर पर भी जा सकते हैं. वहीं कुछ मार्केट एक्सपर्ट निवेशकों के लिए इससे अच्छा मौका बता रहे हैं, वह 1000 से 1050 रूपये के बीच टेक महिंद्रा के शेयरों को खरीद सकते हैं. नई खरीदारी क्षेत्र में अपने पोर्टफोलियो में टेक महिंद्रा को जोड़ सकते हैं और स्टॉप लॉस 950 रूपये के स्तर पर रख सकते हैं. आने वाले समय में इन शेयरों की कीमतों में 10 से 15 परसेंट की वृद्धि देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!