अच्छी खबर: 2 महीनों में शुरू होगी क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट की सुविधा, यहाँ पढ़े अपडेट

नई दिल्ली | नेशनल पेमेंटस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के सीईओ दिलीप एस्बे ने जानकारी देते हुए बताया कि क्रेडिट कार्ड के जरिए यूपीआई पेमेंट सेवा अगले 2 महीनों के अंदर शुरू हो सकती है. वही बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से हाल ही मे एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में एस्बे ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा कार्ड्स, एसबीआई कार्ड्स, एक्सिस बैंक और यूनियन बैंक से इसको लेकर बातचीत की जा रही है.

यह भी पढ़े -   मंथली इनकम अकाउंट खुलवाकर हर महीने करें 5 हजार रुपए की कमाई, मिलेगा मोटा ब्याज

जल्द RBI देगा इस बड़े प्रस्ताव को मंजूरी 

अगले 10 दिनों के अंदर आरबीआई को इससे संबंधित प्रस्ताव सौंप दिया जाएगा. RBI सें प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद 2 महीनों में क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट की सेवा शुरू हो जाएगी. मौजूदा समय में यूपीआई के जरिए बैंक खाते या डेबिट कार्ड से ही भुगतान की सुविधा मिलती है. बता दें कि आरबीआई द्वारा जून में क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट की सेवा शुरू करने की घोषणा की गई थी. तब आरबीआई ने कहा था कि रुपे क्रेडिट कार्ड के जरिए इस सेवा की शुरुआत की जाएगी.

क्रेडिट कार्ड से शुरू होगी UPI पेमेंट 

बाद में धीरे-धीरे वीजा और मास्टर कार्ड जैसे अन्य कार्ड को भी इस सेवा में जोड़ा जाएगा. इस सेवा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करवाना होगा. अभी यूपीआई सें क्रेडिट कार्ड लिंक करने की अनुमति नहीं है. जल्द ही आरबीआई द्वारा इस पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है इसके बाद क्रेडिट कार्ड के जरिए भी यूपीआई पेमेंट की जा सकेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!