आप भी कर रहे हैं शेयर बाजार में निवेश, तो जानिए एक्सपर्ट की यह सलाह

नई दिल्ली | पिछले कुछ समय से शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. जिससे निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है. लेकिन, यह उतार-चढ़ाव अभी भी कम नहीं हुआ है, बल्कि बाजार में आगे भी उठापटक जारी रहने की संभावना हैं, लेकिन आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है. हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको शेयर बाजार में सावधानी से कैसे निवेश करना है, कैसे इसका फायदा उठाना है? इसकी सलाह आपसे साझा करेंगे, तो आइए जानते हैं इस बारे में –

यह भी पढ़े -   Share Market: एक्सपर्ट्स ने दी इन शेयरों को खरीदने की सलाह, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

share

हमेशा सस्ते और अच्छे शेयर खरीदें

आपको बता दें कि फिलहाल छोटी-बड़ी सभी तरह की कंपनियों के शेयरों के भाव में काफी सुधार किया गया है. यानी की यह आपके लिए एक बेहतर मौका जहां आप इसे अपने पोर्टफोलियो में जोड़ सकते है. अगर आप लंबी अवधि के लिए निवेश कर रहे हैं तो आप ऐसी कंपनियों को चुन सकते हैं जो बाहरी झटकों को झेल सकें. कहने का अर्थ है ऐसी कंपनियां जिनका बिजनेस मॉडल मजबूत हो, उनके पास नगदी को संभालने की क्षमता हो और उन पर ज्यादा कर्ज का बोझ न हो.

लंबी अवधि का पोर्टफोलियो बनाएं

हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप पोर्टफोलियो बना रहे हैं तो 3-5 साल तक के समय को ध्यान में रख कर बनाए. बहुत से लोग उतार – चढ़ाव को देख निवेश करना छोड़ देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. बल्कि परेशान होने की बजाय निवेश करते रहना चाहिए.

यह भी पढ़े -   7th Pay Commission: मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, केन्द्रीय कर्मचारियों में खुशी की लहर

ऑटो सेक्टर में दिख रही अच्छी संभावना

जानकारी के अनुसार अभी ऑटो सेक्टर में अच्छी संभावना देखी जा सकती है. क्योंकि बढ़ती लागत और चिप की कमी का असर अभी ऑटो कंपनियों पर हो रहा है. गौरतलब है घरेलू बाजार में गाड़ियों की मांग काफी अच्छी है, खासकर प्रीमियम सेगमेंट में लोग अब बड़ी गाड़ी खरीदना चाहते हैं. तो इस तरह देखा जाए तो ऑटो सेक्टर में निवेश करने का यह अच्छा मौका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!