गुरूग्राम में 1500 खरीदारों को 12 साल बाद मिलेगा घर, एनसीएलटी ने दी मंजूरी

गुरूग्राम | हरियाणा के गुरूग्राम में सेक्टर- 92 स्थित सारे होम्स प्रोजेक्ट के 1,500 खरीदारों को 12 साल बाद घर मिलने का रास्ता साफ हो गया है. इस प्रोजेक्ट के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने बिल्डर केजीके धूत ग्रुप की निर्माण पूरा करने की समाधान योजना को मंजूरी दे दी है. जल्द ही, तीसरे चरण के करीब 523 फ्लैट खरीदारों के पास उनके घरों की चाबियां होंगी. चौथे और पांचवें चरण की टावरों में फ्लैट खरीदने वालों को भी घर मिल जाएंगे.

House Ghar Flat

प्रोजेक्ट 2011 में चार एकड़ में हुआ था लांच

बता दें कि एनसीएलटी में याचिका लगाने वाली कमेटी के सदस्य सुरेश शर्मा और कपिल गुप्ता ने कहा कि सेक्टर-92 स्थित सारे प्रोजेक्ट वर्ष 2011 में चार एकड़ में लांच हुआ था. यह प्रोजेक्ट 2015 में पूरा होना था लेकिन पूरा नहीं हो सका. बिल्डर ने वर्ष 2015 से 2018 तक प्रोजेक्ट में कोई काम नहीं किया. इसके बाद बिल्डर ने दिवालिया होने के लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी.

इसके विरोध में खरीदार एनसीएलटी में याचिका लगाकर पूरा करवाने की मांग की. एनसीएलटी ने चार- पांच बिल्डरों का एक पैनल बनाया जिसको लेकर खरीदारों से वोटिंग कराई कि वह बताएं किस बिल्डर के साथ अपना प्रोजेक्ट पूरा करवाना चाहते हैं.

एक हजार फ्लैट भी जल्द खरीदारों को मिलेंगे

खरीदारों ने केजीके धूत समूह के पक्ष में सहमति जताई. इसके बाद, जीके धूत समूह ने एनसीएलटी के समक्ष प्रोजेक्ट को पूरा करने की कार्ययोजना प्रस्तुत की. इस योजना को एनसीएलटी ने स्वीकार कर लिया है. साथ ही, प्रोजेक्ट के लिए ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट भी जारी हो गया है. सुरेश शर्मा ने कहा कि अभी 523 फ्लैट तैयार कर खरीदारों को सौंप दी जाएंगी. बाकी फेज- 4 और फेज- 5 की करीब एक हजार फ्लैट भी जल्द ही खरीदारों को सौंप दिए जाएंगे.

12 साल से दे रहे थे ईएमआई

सारे होम्स प्रोजेक्ट के 1,500 खरीदार हैं ये सभी खरीदार 12 सालों से बैंक की ईएमआई थे. इन्हें घर का मालिकाना हक नहीं मिल पाया था. अब 12 साल की ईएमआई भरने के बाद इन्हें मलिकाना हक मिलने का रास्ता साफ हो गया है. जल्द ही इन लोगों को इनके घरों की चाबियां सौंप दी जाएंगी. इस दौरान लोगों को चरण में घरों की चाबियां सौंपी जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!