Team India से पत्ता कटने के बाद भी नहीं सुधरा ये खिलाड़ी, अब IPL कैरियर भी होगा खत्म

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का एक ऐसा खिलाड़ी, जिसका कैरियर अब समाप्ति पर पहुंच गया है. भारतीय टीम से बाहर होने के बाद अब इस खिलाड़ी का आईपीएल (IPL) कैरियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. इस खिलाड़ी को खुद को साबित करने के कई मौके दिए गए लेकिन ये खिलाड़ी उन मौकों को भुनाने में सफल नहीं रहा. अपनी गलतियों से सबक नहीं लेने की वजह से पहले यह खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हो गया और अब खराब प्रदर्शन की वजह से इस खिलाड़ी का आईपीएल कैरियर भी खत्म होने की कगार पर है.

manish pandy

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का IPL कैरियर

भारतीय टीम के खिलाड़ी मनीष पांडे काफी लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे हैं. कई बार इस खिलाड़ी को खुद को साबित करने के मौके दिए गए लेकिन हर बार वो फ्लाप साबित हुएं. सेलेक्टर्स ने पहले ही इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है और अब उनकी आईपीएल से भी सदा- सदा के लिए छुट्टी हो सकती है.

बेहद घटिया है प्रदर्शन

बता दें कि आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा बने मनीष पांडे का अब तक का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. उन्होंने अभी तक आईपीएल के 6 मैचों में केवल 88 रन बनाए हैं. ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इससे पहले आईपीएल सीजन 2021 में मनीष पांडे हैदराबाद के लिए खेलते थे लेकिन वहां भी खराब प्रदर्शन के कारण इस टीम ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

यह भी पढ़े -   IPL 2022: इस साल ही खत्म हुआ इन तीन खिलाड़ियों का करियर, अगले साल नहीं आएंगे नजर

लखनऊ ने की बड़ी ग़लती

मनीष पांडे को IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदकर बड़ी गलती की है. मनीष पांडे को अपनी टीम में शामिल करना लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए बड़ा रिस्क साबित हुआ है. मनीष पांडे की कीमत पर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम और भी बेहतर खिलाड़ियों को खरीद सकती थी, लेकिन उससे ये बड़ी चूक हो गई.

यह भी पढ़े -   IPL 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस, डेविड मिलर ने जड़ी छक्कों की हैट्रिक

मुश्किल हो गई है वापसी

बता दें कि मनीष पांडे ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 39 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.31 की औसत और 126.15 के स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं. मनीष पांडे टीम इंडिया के लिए अपनी परफॉर्मेंस को लगातार ठीक नहीं रख पाए और यही वजह रही कि वो टीम इंडिया से अंदर- बाहर होते रहे. अब ऐसा लग रहा है कि वो फिर से टीम इंडिया के लिए कभी नहीं खेल पाएंगे.

टीम इंडिया का माना जाता था भविष्य

क्रिकेटर मनीष पांडे को एक समय पर भारतीय टीम के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा था. मनीष पांडे ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की. लेकिन इसके बाद वो टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे. इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने. शानदार शुरुआत को वो बड़े करियर में तब्दील नहीं कर सके.

यह भी पढ़े -   IPL 2022: दिल्ली की हार से Playoff की तस्वीर हुई साफ, जानें किस टीम से होगा किसका सामना

आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय

मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ की थी. 2009 में वह आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. उन्होंने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदो में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और चार छक्के निकले थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!