अगर नहीं बना परिवार पहचान पत्र तो नहीं होगा हरियाणा की इस मुख्य योजना में रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी ख़बर

चंडीगढ़ | हरियाणा में परिवार पहचान पत्र को अब हर विभाग में जमा करवाना अनिवार्य कर दिया गया है. वर्तमान समय की बात करे तो छोटे से छोटे सरकारी दस्तावेजों को बनाने के लिए परिवार पहचान पत्र को सबसे ज्यादा महत्व दिया जने लगा हैं. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने साफ़ तौर पर ब्यान जारी करते हुए कहा है कि इस नए वर्ष में जनवरी माह की 11 तारीख से ही ‘मेरा फसल मेरा ब्यौरा’ पर रजिस्ट्रेशन शुरु होने वाले हैं.

यह भी पढ़े -   किसान आंदोलन को एक बार फिर तेज करने की तैयारी में किसान, गोहाना से बड़ा जत्था रवाना

FAMILY ID

जाने, कब से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

ऐसे में सभी किसानों को रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है और इसके लिए हाल ही में बनाए गए परिवार पहचान पत्र को अटैच करना भी अनिवार्य है. अगर किसी भी व्यक्ति विशेष का परिवार पहचान पत्र नहीं बना है तो इस समय हरियाणा मे परिवार पहचान पत्र बनाने की प्रक्रिया को राज्य के प्रत्येक परिवार के की ओर से पूरी ईमानदारी के साथ पूरा किया जाना बहुत ही जरूरी है.  ‘मेरा फसल मेरा ब्यौरा’ पर रजिस्ट्रेशन के लिए जनवरी माह की 11 तारीख निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़े -   किसान आंदोलन को एक बार फिर तेज करने की तैयारी में किसान, गोहाना से बड़ा जत्था रवाना

परिवार पहचान पत्र के बिना नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

यह सब किसानो के हित के लिए ही किया जा रहा है. ऐसे में हरियाणा सरकार द्वारा अपिल की गई है जल्द से जल्द अपनी मेरा फसल मेरा ब्यौरा’ पर रजिस्ट्रेशन करा ले और स्पष्ट रूप से अपनी ज़मीन के ब्यौरा को सांझा करे. जल्द ही परिवार पहचान पत्र बनवा लें सभी लोग, अन्यथा इस प्रक्रिया को भी पुरा नहीं किया जा सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!