IPL 2022: रोहित शर्मा पर मंडराया बैन का खतरा, एक और गलती की तो हों जाएगी छुट्टी

नई दिल्ली । आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सफर अभी तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के टीम के लिए बेहद ही निराशाजनक रहा है. मुंबई इंडियंस अब तक 5 मैच खेल चुकी है लेकिन अभी तक एक सिंगल जीत भी नसीब नहीं हो पाई है. बुधवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मैच में भी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था.

rohit sharma

जहां एक तरफ टीम के खिलाड़ियों का लगातार हार से मनोबल गिरा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ स्लो ओवर रेट के रुप में एक और परेशानी टीम का पीछा नहीं छोड़ रही है. पंजाब के खिलाफ टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है जो इस सीजन मुंबई इंडियंस की दूसरी गलती हैं. अगर मुंबई इंडियंस इस सीजन में तीसरी बार यह गलती दोहराती है तो जुर्माने के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर एक मैच का बैन भी लग सकता है.

क्या कहते हैं स्लो ओवर रेट के नियम

स्लो ओवर रेट के नियमों के अनुसार अगर कोई टीम सीजन में पहली बार यह गलती करती है तो कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है. वहीं दूसरी बार यही गलती दोहराने पर कप्तान समेत प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों को जुर्माना भरना होता है. गलती दोहराने पर कप्तान पर जुर्माने की रकम 25 लाख हो जाती है तो बाकी खिलाड़ियों को 6 लाख या फिर मैच फीस का 25% जुर्माना राशि भुगतना पड़ता है.

यह भी पढ़े -   IPL 2022: एलिमिनेटर मुकाबले से ठीक पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, चोट से उबर कर टीम में वापसी करेगा यह घातक गेंदबाज

अगर कोई टीम तीसरी बार एक सीजन में यह गलती करती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ-साथ एक मैच का बैन और प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर 12 लाख या फिर मैच फीस का 50% जुर्माना के रुप में भुगतान करना पड़ता है.

रोहित शर्मा पर लग सकता है एक मैच का बैन

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास अब गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं बची है. टीम को इस सीजन अभी 9 मैच और खेलने हैं और कप्तान रोहित शर्मा को ओवर रेट को लेकर खासा चौकन्ना रहना होगा. अगर वह एक बार भी स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें एक मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!