सोते समय भूल से भी ना रखें इन चीजों को अपने सिरहाने, वरना ये बन सकती है बर्बादी का कारण

नई दिल्ली | वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुछ गलत आदतें घर में नकारात्मकता लाती हैं, लेकिन कई लोगों को इस बारे में नहीं पता होता कि वो क्या कारण है जिस कारण घर में दरिद्रता प्रवेश करती है. इसलिए आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपतो कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जो आपको सोते समय अपने सिरहाने के पास बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि इन चीजों को सिरहाने रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, और घर से चली जाती हैं.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: जल्द हटाए बाथरूम से यह चीजें, नहीं तो वास्तु दोष की वजह से हो जाएंगे कंगाल

sleep sona

पानी की बोतल को कभी ना रखें सिरहाने

रात को सोते समय ज्यादातर लोग अपने सिरहाने पानी की बोतल रखते हैं. ताकि अगर रात में प्यास लगे तो उन्हें उठकर न जाना पड़े, लेकिन वास्तु के अनुसार इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसा करने से व्यक्ति की एकाग्रता खत्म हो जाती है. साथ ही, व्यक्ति को तनाव बना रहता है.

किताबों को कभी ना रखें सिरहाने

कई बार लोग रात को पढ़ते समय किताब को सिरहाने रखकर ही सो जाते हैं, लेकिन ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है. और ऐसे लोग लाइफ में कभी कामयाब नहीं हो पाते.

यह भी पढ़े -   एक ऐसी दुकान जहां चाय पीने के बाद खाते हैं ग्लास, अब बढ़ी इस ग्लास की डिमांड

इलैक्ट्रॉनिक चीजें कभी ना रखें

मान्यता है कि सोते समय कभी भी घड़ी, फोन और लैपटॉप सिरहाने नहीं रखने चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें सिरहाने रखने से व्यक्ति में नकारात्मकता बढ़ती है और इससे धन की हानि भी होती ही है.

सोने का और पर्स कभी ना रखें

मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने सिरहाने चेन, सोने की चीजें या फिर पर्स रखकर सोता है, तो उसके जीवन में बाधाएं कभी कम नहीं होती. साथ ही ऐसा करने वालों के हाथ में कभी पैसा नहीं रुकता. इसलिए सोने और पर्स को हमेशा तिजोरी या अल्मारी में रखें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!