सावन में इन चीजों को खरीदने सें भोले बाबा होते है खुश, पूरी करते है हर मनोकामना

लाइफस्टाइल, Sawan Special | सावन का महीना 14 जुलाई यानी कि कल से शुरु हो चुका है, अबकी बार सावन के महीने में चार सोमवार के व्रत पड़ेंगे. सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को है और आखरी सोमवार 8 अगस्त को है. सावन में श्रद्धालु भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करते हैं, ताकि उनकी विशेष कृपा पा सके. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें सावन में खरीदना काफी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार यदि इन चीजों को खरीद कर नियम के मुताबिक इस्तेमाल किया जाए, तो भगवान शिव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर होती है.

यह भी पढ़े -   आज है सावन का अंतिम शनिवार, शनि दोषों से मुक्ति के लिए करें ये खास उपाय

Shiv

सावन में इन चीजों को अवश्य खरीदें

रुद्राक्ष :- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई है. सावन के महीने में शुभ मुहूर्त के तहत यदि आप रुद्राक्ष खरीद कर अपने घर लाते हैं, तो आप अपने जीवन में काफी तरक्की पाते हैं. इसके अलावा सावन में रुद्राक्ष धारण करने से आपका मन शांत रहता है और हृदय रोग का खतरा भी कम हो जाता है.

शिवलिंग :- शिवलिंग को भगवान् शिव का प्रतीक माना जाता है,  यदि आप सावन के महीने में घर के मंदिर के लिए छोटा शिवलिंग खरीद कर लाते हैं, तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. यह शिवलिंग 2 इंच से बड़ा ना हो. इसके अलावा घर में रखे हुए शिवलिंग की नियमित रूप से पूजा भी की जाती है.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: अब कबूतर करेगा आपको मालामाल, बस घर की इस दिशा में रखना होगा पंख

डमरु :- सावन में भगवान शिव की स्तुति करना अत्यंत शुभ और फलदाई होता है. शिवजी की पूजा में डमरु बजाने से भी भोलेनाथ काफी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की हर इच्छा को पूरी कर देते हैं.

चांदी का कड़ा :- ज्योतिष के अनुसार सावन के महीने में चांदी का कड़ा खरीदना काफी शुभ होता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहती है, साथ ही आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: जल्द हटाए बाथरूम से यह चीजें, नहीं तो वास्तु दोष की वजह से हो जाएंगे कंगाल

चांदी की डिब्बी:- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में शिव जी की भस्म रखना काफी शुभ होता है, इससे घर में दरिद्रता नहीं आती. ऐसे में चांदी की डिब्बी में भस्म रखे और पूजा के दौरान रोजाना मस्तक पर लगाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!