Vastu Tips: जल्द हटाए बाथरूम से यह चीजें, नहीं तो वास्तु दोष की वजह से हो जाएंगे कंगाल

नई दिल्ली, Vastu Tips | आपने अक्सर देखा होगा कि कई बार लोगों के बाथरूम में पौधे रखे होते हैं. आपको भूल कर भी बाथरूम में पौधों को नहीं लगाना चाहिए. पौधों का संबंध शुद्धता और सात्विकता से माना जाता है. इसके साथ ही बाथरूम में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. बाथरूम में कोई भी तस्वीर या फोटो नहीं लगानी चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इस वजह से आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े -   तुरंत पैरों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए, इन घरेलू उपायों का करें इस्तेमाल

vastu tips

भूलकर भी ना रखे बाथरूम में यह चीजें

  • कई लोग बाथरूम के लिए चप्पल का इस्तेमाल करते हैं जिससे कि घर में पानी न फ़ैले और गंदगी न हो. बाथरूम के लिए आप अलग से चप्पल रख सकते हैं. इन चप्पलों को दरवाजों के बाहर ही रखें और यह टूटी हुई नहीं होनी चाहिए.
  • अधिकतर लोग बाथरूम में कपड़े धोकर कपड़ों को नल के ऊपर ही रख देते हैं. आगे से आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.  बाथरूम में गीले कपड़े रखने से वास्तु दोष लगता है. ऐसे में बाथरूम में कपड़े भिगोकर अधिक समय तक न रखे, न हीं गीले कपड़ों को बाथरूम में रखें.
  • नहाते समय बालों का टूटना लाजमी होता है, कई लोग टूटे हुए बालों को बाथरूम में ही छोड़ देते हैं. जिस वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
  • आपको कभी भी अपने बाथरूम में शीशा या आईना नहीं लगाना चाहिए. यदि फिर भी आप शीशा लगाना चाहते हैं, तो आप बाथरूम के उत्तर या पूर्व दिशा की तरफ आईना लगा सकते हैं.
  • बाथरूम में तांबे से बनी वस्तु को बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. तांबे को शुद्ध धातु माना जाता है, इसका इस्तेमाल देवी देवताओं की पूजा करने के लिए किया जाता है. इस वजह से आपको इस धातु को बाथरूम में नहीं रखना चाहिए.
यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन पर भी पड़ी महंगाई की मार, 10 रुपए में मिलने वाली राखी हुई 40 से 50 रुपए की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!