हरियाणा के बाछौद में शुरू होगा फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, डिप्टी CM चौटाला ने की घोषणा

नारनौल । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नारनौल में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश को एविएशन हब के रूप में विकसित करना चाहती है. अगले 2 महीने के अंदर बाछौद यानी महेंद्रगढ़ में फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट शुरू किया जाएगा, जिसमें एक साथ में 100 बच्चों को पायलट का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसमें 50 फीसदी सीटें हरियाणा के बच्चों के लिए आरक्षित होंगी.

FLIGHT

डिप्टी सीएम चौटाला ने आगे कहा कि हमने पिछले हफ्ते एक कंपनी को नियुक्त कर दिया है, जो आने वाले एक-दो महीने में 10-12 जहाज लाकर विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने की शुरुआत कर देगी. उन्होंने आगे कहा कि फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के लिए सिविल एविएशन से जल्द मंजूरी मिलने की पूरी-पूरी उम्मीद है और फिर उसके बाद बाछोदा में यह ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खुल जाएगा.

यह भी पढ़े -   होम स्टे नीति में मकान मालिकों को बड़ी रियायतें, ग्रामीण पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

प्रशिक्षण लेने के इच्छुक छात्रों से बांड भरवाया जाएगा. कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव व नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव ने भी संबोधित किया. इस मौके पर भाजपा के जिला प्रधान राकेश शर्मा, जजपा जिला प्रधान मंजू चौधरी, पूर्व CPS अनीता यादव, जजपा शहरी जिला प्रधान अशोक सैनी सहित अन्य मौजूद रहे.

दुष्यंत चौटाला ने जिले को दी 20 करोड की सौगात

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को सभागार भवन से लगभग 20 करोड़ 40 लाख 27 हजार रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इसमें 9 सड़कों का निर्माण व सड़क का चौड़ीकरण तथा सुदृढ़ीकरण का शिलान्यास है. इसके अलावा एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतनाली का उद्घाटन शामिल है.

यह भी पढ़े -   गांव पाल्हावास में भाजपा जिलाध्यक्ष मा हुकम चंद यादव ने रिबन काटकर हर हित स्टोर का किया शुभारंभ

चौटाला ने लगभग 119.57 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्याना से चांगरोड सड़क के निर्माण का शिलान्यास किया. इसी प्रकार 285.86 लाख रुपये की लागत से स्याना से बाघोत सड़क निर्माण तथा लगभग 199.14 लाखों रुपये की लागत से भोजावास से बोहका सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास 337. 93 लाख रुपये की लागत से बनने वाले निजामपुर से खेतड़ी राजस्थान बॉर्डर तक सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास, लगभग 101.62 लाख रुपये की लागत से नांगल चौधरी- गोठड़ी सड़क से मौरूंड सुधारीकरण के कार्य का शिलान्यास, 130.10 लाखों रुपये की लागत से गांव बसीरपुर में साइड ड्रेन के निर्माण के कार्य का शिलान्यास किया. लगभग 255.30 लाख रुपये की लागत से निजामपुर-नांगल चौधरी सड़क से बायल राजस्थान बॉर्डर तक सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास तथा लगभग 355.75 लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाले नारनौल-महेंद्रगढ़ सड़क से नूनी-सलूनी-गुवानी सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास व लगभग 104 लाख रुपये की लागत से बनने वाले भूषण कला से राजस्थान सीमा तक के रास्ता के शिलान्यास किया. इसी प्रकार लगभग 151 लाख रुपये की लागत से तैयार सामुदायिक केंद्र सतनाली का उद्घाटन किया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!