दिवाली से पहले खरीदें सस्ता घर, ये सरकारी बैंक दें रहा है मौका, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई ?

नई दिल्ली । देश के सबसे बड़े बैंक नेटवर्क में से एक सरकारी बैंक आपके लिए सस्ते में प्रोपर्टी खरीदने का अवसर लेकर आया है. बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है. 25 अक्टूबर यानि कल आप सस्ते घर के लिए बोली लगा सकते हैं. इस नीलामी में 12,315 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के लिए बोली लगाई जाएगी. SBI ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है.

flat

SBI ने किया ट्वीट

SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा है कि अपने घर के लिए बोली लगाएं. नीलामी के लिए हमसे जुड़िए और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं. IBAPI के मुताबिक, इस नीलामी में बैंक 12315 रेजिडेंशियल प्रापर्टी की नीलामी करेगा. इसके अलावा इसमें 2749 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1415 इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी, 100 एग्रीकल्चर प्रापर्टी की नीलामी की जा रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सीएम खट्टर ने रेवाड़ी जिलें को दी करोड़ों की सौगात, देखें लिस्ट

ऑफिशियल लिंक पर करें विजिट

इसके अलावा नीलामी के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशिल लिंक https://bank.sbi/web/sbi-in-the-news/auction-notices/bank-e-auctions पर विजिट कर सकते हैं.

कैसे लें सकते हैं नीलामी में हिस्सा

अगर आप इस नीलामी में हिस्सा लेने के इच्छुक हैं तो सबसे पहले अपनी ई-मेल एड्रेस और मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए ई- ऑक्शन पोर्टल पर विजिट करें. इसके बाद में सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स को अपलोड करना होगा. KYC डॉक्यूमेंट को E-Auction सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   घोटाला : 100 करोड़ से अधिक का हेलमेट घोटाला, हरियाणा में अफसरशाही बने इसके जिम्मेदार

नीलामी में शामिल होने वाले व्यक्ति के पास डिजिटल सिग्नेचर होने चाहिए. इसके बाद में आपको संबधित बैंक ब्रांच में KYC डॉक्युमेंट्स दिखाने होंगे. बोलीदाताओं को नीलामी के नियमों के अनुसार ई-नीलामी की तारीख को नीलामी के घंटों के दौरान लॉगिन करना होगा और बोली लगानी होगी.

किस तरह के घरों की होती है नीलामी

इस नीलामी में उन घरों को शामिल किया जाता है जिनके मालिकों ने घर बनाने के लिए बैंक से होम लोन लिया था और किसी कारणवश वो अपना लोन चुकता नहीं कर पाएं. ऐसे सभी लोगों की जमीन या फिर प्लॉट को बैंक अपने कब्जे में ले लेता है. इस नीलामी के जरिए प्रोपर्टी बेचकर बैंक अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!