CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू, रेवाड़ी के 5 सरकारी स्कूल भी शामिल

रेवाड़ी | केन्द्रीय माध्यमिक विद्यालय शिक्षा बोर्ड (CBSE) से संबंधित स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही है. कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 21 मार्च तो वहीं कक्षा बारहवीं की परीक्षाएं 3 अप्रैल तक चलेगी. परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. दोनों कक्षाओं की परीक्षा सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगी.

CBSE

ये रहेगी खास बात

इस बार हरियाणा में CBSE बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में खास बात यह रहेगी कि सरकारी स्कूलों के छात्र भी सीबीएसई की परीक्षा देंगे. बता दें कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों के अंदर कुछ चुनिंदा सरकारी स्कूलों को मॉडल संस्कृति स्कूलों का दर्जा दिया था और इन स्कूलों को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त हुई है. ऐसे में इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

रेवाड़ी जिले के ये 5 स्कूल शामिल

CBSE बोर्ड की ओर से हरियाणा के जिन सरकारी स्कूलों को मान्यता दी गई है, उनमें रेवाड़ी जिले के भी 5 स्कूल शामिल हैं. इसमें राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पीथड़ावास, गढ़ी बोलनी, ततारपुर इस्तमुरार,गुड़ियानी व बोड़िया कमालपुर शामिल हैं.

रेवाड़ी जिले में सीबीएसई बोर्ड की इन परीक्षाओं को लेकर 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यहां कक्षा दसवीं से करीब नौ हजार और कक्षा बारहवीं से करीब आठ हजार छात्र इन परीक्षाओं में शामिल होंगे. रेवाड़ी शहर, सीबीएसई संयोजक सुनीता चोपड़ा ने बच्चों से कहा है कि वे बिना किसी तनाव के परीक्षा दे और अच्छे अंक हासिल कर अपना भविष्य उज्जवल करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!