शादी का झांसा देकर लड़की से किया दुष्कर्म, परिवार से भी करा दी थी मुलाकात

हिसार | देश मे दुष्कर्म के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. हाल फिलहाल में ही हिसार से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है. क्षेत्र कि एक युवती ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है. एफआईआर में युवती ने बताया है कि 4 साल पहले उसकी दोस्ती पड़ोस में रहने वाले एक लड़के के साथ हो गयी थी. लड़के का नाम धर्मबीर है. इसके बाद लगभग 1.5 साल पहले धर्मबीर ने युवती को अपने घर बुलाया. तब युवती उसके घर जो कि उसी के गांव में उसके पड़ोस में ही था, वहाँ चली गयी. वहां पर धर्मबीर ने अपने और अपनी पत्नी के बीच चल रहे झग़डे के बारे में युवती को बताया और इसका हवाला देते हुए युवती से शादी करने की बात रखी. फिर उसने युवती के साथ गलत काम करने की कोशिश की.

Rape

युवती ने उसे ऐसा करने से मना किया. इसके बावजूद धर्मबीर ने युवती के साथ दुष्कर्म किया. फिर अब हाल फिलहाल में ही 2 दिन पहले धर्मबीर ने युवती को फ़ोन कर सिरसा आने के लिए कहा औऱ वहीं पर शादी करने की बात कही. जब युवती सिरसा पहुंची तब धर्मबीर के साथ उसका एक दोस्त भी था. फिर लगभग 1 घण्टे बाद धर्मबीर के माता-पिता भी वहाँ आ गए. अगले दिन सुबह वे लोग युवती को थाने ले गये. वहाँ पर धर्मबीर के माता-पिता भी आ गए. दोनो परिवारों के बीच बातचीत हुई और धर्मबीर के परिवार ने युवती को साथ ले जाने से साफ इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित युवती ने धर्मबीर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया और पुलिस थाने में केस दर्ज़ करा दिया.

दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर केस दर्ज़

हिसार में रहने वाली एक शादीशुदा महिला ने अपने ससुराल जनों के खिलाफ दहेज मांगने, दहेज के लिए शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने, मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. इस मामले में विवाहिता ने आजाद नगर थाना में रिपोर्ट दर्ज़ कराई है. हिसार के तुलसी विहार में रहने वाली किरण ने पुलिस को एफआईआर में बताया है कि उसका विवाह मई 2010 में तुलसी विहार निवासी दीपक कुमार के साथ हुआ था. किरण ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही उसका पति (दीपक), ससुर (बलदेव) और सास (सरोज) उससे दहेज़ की मांग करने लगे. जब किरण उनकी दहेज की मांग पूरी नही कर सकी तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की और साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी. पुलिस ने किरण की शिकायत पर पति, ससुर, सास के खिलाफ काफी धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!