कोरोना अपडेट: हिसार में अब दो प्राइवेट लैब्स में भी कोरोना जांच सम्भव, डीसी ने कम की फीस

हिसार | उपयुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने बताया है कि हिसार में सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ साथ प्राइवेट लैबोरेटरी में भी कोरोना टेस्ट करवाई जा सकेगी. उपयुक्त हिसार ने बताया है कि हिसार में कोरोना को नियंत्रित करने के लिये जांच केंद्रों की संख्या में इज़ाफ़ा किया गया है ताकि जितने भी संक्रिमित व्यक्ति हैं उनकी जल्द से जल्द जांच करके इलाज़ किया जा सके व अन्य लोगों को भी इस खतरनाक संक्रमण से बचाया जा सके.

Corona Lab

कौन सी है वो 2 पीवीटी लैब्स और फीस 

कोरोना जांच के लिए 2 निजी लैब्स का नाम सामने आ रहा है. ये हैं – मंगलम लैब और कोर डायग्नोस्टिक. जांच के लिए कीमत को भी कम किया गया है ताकि आम आदमी भी अपनी जांच बेझिझक करवा सके. रेपिड एंटीजेन टेस्ट के लिए 650 रुपए तय किये गए हैं. आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 1600 रुपए कीमत तय की गई है जो पहले 2400 रुपए होती थी.

क्या कहते हैं आंकड़े

उपायुक्त ने बताया कि हिसार में अब तक 2322 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. जिनमे से 1600 मरीज़ स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. अब हिसार में 708 एक्टिव मरीज़ हैं और 14 मरीज़ों की मृत्यु हो चुकी है. हिसार में 61 मरीज ऑक्सीजन पर हैं जबकि वेंटीलेटर पर कोई मरीज नहीं हैं. जिले में 171 मरीज कोविड केयर सेंटर में एडमिट हैं तथा 464 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!