हरियाणा में आने वाली है नई सरकारी भर्ती, विभाग ने शुरू की तैयारी

चंडीगढ़ | हरियाणा में बेरोजगारों के लिए एक अच्छी ख़बर सामने आ रही है. राज्य में ग्रुप A और ग्रुप B के जो पद रिक्त हैं, उन पदों को भरने के लिये नोटिस डाला गया है. इस नोटिस के द्वारा हरियाणा सरकार ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षयो से सीधी भर्ती के द्वारा भरे जाने वाले रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शुक्रवार को एक बैठक बुलाई गई है जिसकी अध्यक्षता प्रधान सचिव करेंगे. इस बैठक में ग्रुप A और ग्रुप B के सभी विभागों के रिक्त पदों पर विचार विमर्श होगा. इसके बाद शीघ्र भर्तियों के मामले में जल्द फैसला लिया जायेगा.

Job

इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र लिख कर आज शाम तक रिक्त पदों का ब्योरा जुटाने के आदेश दिए हैं. अब सरकार ने राज्य में रोजगार को बढ़ाने के लिए कमर कस ली है. इसके लिए ग्रुप A व ग्रुप B के उन सभी पदों को खंगालना शुरू कर दिया है जिनके लिए सीधी भर्ती होती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में ग्रुप A और ग्रुप B के पदों को भरने के लिए एक रिपोर्ट तैयार की जायेगी, जिसे सरकार को भेजा जा सकता है.

ग्रुप C व ग्रुप D की भर्तियां शुरू

राज्य में ग्रुप C और ग्रुप D के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पहले से ही शुरू की जा चुकी है. काफी विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियां हो चुकी हैं जबकि कुछ पदों में अभी परिणाम आना बाकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!