पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल सांगवान की पौत्री नव्या बनी सेना में लेफ्टिनेंट, दादरी में खुशी की लहर

चरखी दादरी । पूर्व की हुड्डा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सतपाल सांगवान की पौत्री व सुनारियां जेल अधीक्षक सुनील सांगवान की बेटी नव्या सांगवान ने सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति होकर प्रदेश व देश का मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है. नव्या सांगवान की नियुक्ति उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित सेना हस्पताल में मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट के पद पर हुई है. दादा सतपाल सांगवान के राजनीति में होते हुए भी परिवार से बेटी को सेना में भेजने का फैसला समाज के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

satpal sangwan ganddaughter

साल 2016 में बारहवीं कक्षा पास करने के बाद ही नव्या सांगवान का चयन महाराष्ट्र के पुणे में स्थित आम्रड फोर्स मेडिकल कॉलेज,एएफएमसी में हों गया था. शनिवार को पुणे में एएफएमसी के 55वे बैंच की 21 महिला कैडेटों सहित 110 मेडिकल कैडेटों को सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा में चिकित्सा अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया.

सपनों से ना करें समझौता

नव्या ने बताया कि दादा सतपाल सांगवान चाहते थे कि वह सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करें. मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट बनी नव्या सांगवान ने कहा कि लड़कियों को भी देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए. लगातार कड़ी मेहनत करके अपने सपनों को साकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है.

बड़े गर्व की बात है

वहीं जेजेपी पार्टी के वरिष्ठ नेता सतपाल सांगवान ने कहा कि अक्सर राजनीतिक लोग अपने बच्चों को भी राजनीति में ही लाते हैं. लेकिन उनकी शुरू से ही यहीं सोच थी कि उनके पौत्र देशसेवा के लिए सेना में भर्ती हो. आज उनकी पौत्री नव्या सांगवान का सेना की मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति होने पर वे बहुत खुश हैं. उनके लिए इससे बढ़कर खुशी नहीं हो सकतीं हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!