हरियाणा में 2 दिन तक घना कोहरा और शीतलहर की चेतावनी, इस दिन से होंगे सूर्य देवता के दर्शन

चंडीगढ़ | हरियाणा समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में ठंड कहर बरपा रही है. शीतलहर के चलते लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. आलम यह है कि मैदानी इलाकों की ठंड के आगे पहाड़ों की ठंड भी फीकी पड़ने लगी है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक ठंड बढ़ने की चेतावनी जारी की है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में हरियाणा और पंजाब के ज्यादातर इलाकों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही, 9 और 10 जनवरी को कोल्ड डे घोषित किया गया है.

COLD SARDI

इस दिन से मिलेगी ठंड से राहत

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी तक मौसम बेहद ठंडा रहेगा फिलहाल लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. अगले तीन दिनों तक लोगों को शीत लहर और घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा. यूपी, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अभी से ही ठंड ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. लोग इस कदर परेशान हैं कि अब किसी भी तरह से ठंड से निजात पाना चाहते हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 10 जनवरी के बाद ही मौसम में कुछ राहत मिलने की संभावना है.

इस दिन बरसात की संभावना

10 जनवरी के बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही, मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बारिश के बाद ही ठंड कुछ हद तक कम होगी. 11 जनवरी से 13 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है.

कई दिनों से धूप के लिए तरस रहे लोगों को भी बारिश के बाद सूर्य देव के दर्शन होंगे. फिलहाल, अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम यूं ही जारी रहेगा. ऐसे में लोगों को अपनी दिनचर्या संभल कर आरंभ करनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!