हरियाणा के इस जिले को मिली सौगात, बनेगा डोमेस्टिक एयरपोर्ट

अंबाला । अंबाला छावनी में उड़ान आरसी-3 के तहत मामा भांजा पीर के पास वाली जमीन सिविल इंक्लेव के लिए स्थानांतरित की जाएगी. मंगलवार को एयरफोर्स स्टेशन में वायु अफसर कमांडिंग व उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता में उच्च अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में एयरपोर्ट बनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई तथा निर्धारित मापदंडों को पूरा करते हुए इस कार्य को लेकर जल्द ही अमलीजामा पहनाने की बात कही गई.

यह भी पढ़े -   येलो अलर्ट जारी: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

FLIGHT AIR INDIA

एयरफोर्स स्टेशन पर इस विषय को लेकर उच्च अधिकारियों ने पूरे प्रोजेक्ट पर क्रम वाइज चर्चा की. बैठक के दौरान वायुसेना के अधिकारियों ने जगाधरी रोड़ पर स्थित एयरफोर्स के साथ लगती जमीन को इस एयरपोर्ट को बनाने को लेकर स्थानांतरित करने बारे सहमति जताई. एयरपोर्ट के तहत एक रास्ता जगाधरी रोड़ की तरफ खुलेगा तथा दूसरा रास्ता एयरफोर्स स्टेशन के अंदर से खुलेगा. बैठक के दौरान चंडीगढ़ एयर इंडिया के प्रतिनिधियों को इस विषय को लेकर उन द्वारा जो काम किया जाना है, उसकी प्रस्तावित रिपोर्ट उपायुक्त व वायु अफसर कमांडिंग को देने को कहा गया.

यह भी पढ़े -   बैंकों और ATM के समय में हो सकता है बड़ा बदलाव, कम होगा पब्लिक डीलिंग का समय

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि गृहमंत्री अनिल विज के स्पेशल प्रयासों से अंबाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाना मंजूर हुआ है. बकायदा उपयुक्त जगह का चयन हो सकें, इसके लिए उन्होंने अधिकारियों के साथ दौरा भी किया है. उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में एयरफोर्स स्टेशन में राजस्व विभाग के अधिकारियों, चंडीगढ़ एयरफोर्स के प्रतिनिधि और कंटोनमेंट बोर्ड के साथ – साथ संयुक्त रुप से बैठक करके एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में तेजी लाई जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!