निगम कार्यालय जाए बिना घर बैठे प्राप्त करे ये तीन सर्टिफिकेट, इस टोल फ्री नंबर पर करे कॉल

अंबाला । नगर निगम कार्यालय में किसी काम के उद्देश्य से आने वाले आमजन का इंतजार अब सोमवार तक बढ़ गया है. बता दें कि नगर निगम कार्यालय में निगम आयुक्त व चीफ इंजीनियर सहित करीब 40 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलें थे जिसके बाद कार्यालय को 21 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए थे. लेकिन 22 को शनिवार और 23 को रविवार होने के चलते कोई कामकाज नहीं हो सकेगा.

birth certificate

वैसे भी स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक अब 5-7 दिनों में मरीज को संक्रमण मुक्त घोषित किया जा रहा है तो अब ऐसे में होम आइसोलेशन का समय भी 5 दिन निर्धारित किया गया है. इस तरह अब 5 दिन बाद सोमवार को ही कार्यालय खुलेगा लेकिन सोमवार को आमजन काम के लिए कार्यालय आ सकेंगे या नहीं, अभी इस बात को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

गति नहीं पकड़ सकी निगम की डोर स्टेप डिलीवरी योजना

बता दें कि नगर निगम ने कोरोना महामारी के समय डोर स्टेप डिलीवरी योजना की शुरुआत की थी. योजना के तहत जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीकरण सेवाएं ऐसी शुरू की गई थी जिनके लिए उपभोक्ता को केवल निगम कर्मचारियों को फोन करना था. इसके बाद नगर निगम कर्मी घर आकर औपचारिकताएं पूरी करवाकर घर से ही तमाम दस्तावेज और आवेदन लेकर घर पर ही सर्टिफिकेट पहुंचाने की सुविधा उपलब्ध करा रहें थे.

यह भी पढ़े -   राशन वितरण के लिए डिपो पर शुरू हुई नई तकनीक, कार्ड धारकों को मिलेगा यह फायदा

इसके लिए निगम की ओर से सेवा अनुसार कुछ एक्सट्रा फीस भी निर्धारित की गई थी लेकिन योजना का अधिक प्रचार-प्रसार न होने व कर्मचारियों द्वारा योजना में ज्यादा रुचि नहीं दिखा पाने की वजह से शहरवासियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया.

टोल फ्री नंबर पर फोन कर लें सकते हैं सेवाएं

नगर निगम अधिकारी ने बताया कि जन्म, मृत्यु और विवाह पंजीकरण सर्टिफिकेट उपभोक्ता घर बैठे बनवा सकता है. इसके लिए उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 7082335869 पर फोन कर सकता है. इस नंबर पर फोन करने का समय सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!