हरियाणा के पशुपालको के लिए अच्छी खबर, सरकार देसी गाय खरीदने के लिए देगी 25 हजार

भिवानी | हरियाणा के लोहारू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी सरकार जैविक खेती को बढ़ावा दे रही है. जैविक खेती करने वाले किसानों को ‘देसी गाय’ के लिए सरकार 25000 रुपये देगी. सीएम ने बताया कि इसके लिए करीब 2800 किसानों ने अपना पंजीकरण कराया है. उन्होंने कहा कि हमने ‘पशु किसान क्रेडिट कार्ड’ नाम से एक नई योजना भी शुरू की है और अब तक 42,000 क्रेडिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़े -   रेवाड़ी में खुला प्रदेश का तीसरा PM किसान समृद्धि केंद्र, ड्रोन सहित अन्य कृषि उपकरण किराए पर ले सकेंगे किसान

cow gaay

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी जिले के लोहारू के ग्राम खरकड़ी में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के दौरान कहा कि महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखने से किसानों को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र दक्षिण हरियाणा के किसानों के लिए एक अनूठा उपहार है. इस केंद्र से किसानों को बागवानी के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. इससे किसानों की आय और रोजगार में वृद्धि होगी.

इसके अलावा, मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड ने कुल 83 करोड़ रुपये की सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी है जिसका काम जल्द शुरू किया जाएगा. आपको बता दें कि हरियाणा में बड़ी संख्या में लोग जैविक खेती करते हैं. जैविक खेती से लोग लाखों रुपये तक कमा रहे हैं. जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार गाय के लिए 25 हजार रुपये दे रही है ताकि बड़ी संख्या में लोग जैविक खेती करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!