भिवानी: युवक की हत्या के बाद जातीय रंजिश की आंशका के चलते सैकड़ों दलित परिवारों का पलायन, जानिए मामला

भिवानी | हरियाणा के भिवानी जिले में एक युवक की हत्या से गांव में ऐसा तनावपूर्ण माहौल बना है कि आरोपी पक्ष ने जातीय रंजिश की संभावना के चलते रातों-रात गांव से पलायन कर दिया. गांव में कई घरों पर ताले लटके हुए मिलें और गलियां सूनी-सूनी नजर आईं. हालांकि पुलिस और प्रशासन समझौते की कवायद में जुटे हुए हैं और दावा किया जा रहा है कि गांव में फिलहाल स्थिति सामान्य हैं.

यह भी पढ़े -   3 सगे भाईयों ने किया महिला से दुष्कर्म, आरोपी फरार

Murder

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गांव तिगड़ाना में 22 वर्षीय युवक मोहित की हत्या उसी के खेतों में पानी देते समय उसी के साझी (सीरी) अंकित ने कस्सी मारकर कर दी थी. मृतक मोहित स्वर्ण जाति से संबंध रखता था जबकि आरोपी अंकित दलित समुदाय से ताल्लुक रखता है. मोहित की हत्या के बाद गांव का माहौल तनावपूर्ण बन गया. जातीय हिंसा भड़कने की संभावनाओं को देखते हुए आरोपी पक्ष के लोग डर के मारें रातों-रात गांव से बाहर चले गए. आरोपी पक्ष के मोहल्ले में इस वारदात के बाद गलियां सूनी पड़ी हुई है और घरों पर ताले लटके हुए मिलें.

पलायन की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में डीएसपी और एसडीएम गांव में पहुंचे. गांव में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मृतक युवक का अंतिम संस्कार किया गया. प्रशासन द्वारा गांव में सरपंच, पंच एवं गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों की पंचायत कर गांव में भाईचारा व शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!