भिवानी के इस गांव में 1 सप्ताह के अंदर 30 लोगों की मौत, पंचायत ने लगाया पूर्ण लॉकडाउन

भिवानी। शहर के बाद अब गांवों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है. भिवानी जिले के मुंढाल गांव में 1 सप्ताह के भीतर तीन गांव ( मुंढाल खुर्द, मुंढाल कला, व पड़ोसी गांव ) मे 30 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि यह सभी लोग कोरोना संक्रमित नहीं थे, लेकिन इनमें से आधे लोगों ने कोरोना का टेस्ट करवाया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बाकी मरने वालों का कोरोना टेस्ट नहीं हो पाया था.

mundal village news

ग्राम पंचायत ने लगाया अपने स्तर पर लॉकडाउन 

बता दे कि गांव में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. जिसके चलते ग्राम पंचायत ने अपने स्तर पर ही गांव में 5 दिन लॉकडाउन लगा लिया है. गांव के बस स्टैंड को जोड़ने वाली मुख्य गली पर पुलिस का नाका,  तो गांव के अंदरूनी गलियों में ग्रामीण अपने स्तर पर नाके लगा रहे हैं. जिन को लेकर कुछ ग्रामीणों की ड्यूटी भी लगा दी गई है. 13 मई तक किसी भी बाहरी व्यक्ति की गांव में आने पर पूरी तरह से बंद रहेगी. बता दें कि तीनों गांव में 1 सप्ताह के भीतर 30 लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है.

 

यह भी पढ़े -   15 जून से हरियाणा में सीरो-सर्वे की शुरुआत, 6 साल से ऊपर के बच्चों का भी होगा ब्लड टेस्ट

जानिए क्या कहना है गांव के सरपंच का 

मौतों का आंकड़ा बढ़ने की वजह से गांव की पंचायत ने अपने स्तर पर भी 5 दिन का लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है. 13 मई तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को गांव के अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा. इस बारे में पंचायत ने भिवानी के एसपी व जिला उपायुक्त को पत्र भेजकर जानकारी दी. गांव मुंढाल के सरपंच विजय कुमार ने बताया कि 1 सप्ताह के भीतर उनके तीनों गांवों में करीब 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से कुछ करोना पॉजिटिव थे, कुछ मरने वालों को एक-दो दिन हल्का बुखार हुआ था. गांव में अनाज की दुकाने 3 घंटे, दूध की 3 घंटे और दवाइयों की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी. साथ ही उन्होंने गांव में जितने भी सफाई कर्मचारी है उन सभी को गांव में सफाई करने के आदेश दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!