CBSE Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली । जिस तरह से देश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए कुछ दिनों से 10वीं 12वीं की बोर्ड (CBSE Board Exam 2021) की परीक्षाओं को स्थगित करने या फिर ऑनलाइन मोड में आयोजित करवाने की मांग की जा रही है. शिक्षकों, अभिभावकों और विद्यार्थियों द्वारा लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीबीएसई से तय शेड्यूल पर परीक्षाओं को आयोजित ना करने का निवेदन किया जा रहा है. इसलिए अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन सीबीएसई (CBSE Board Exam 2021) और भारत सरकार का शिक्षा मंत्रालय 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने पर विचार कर रहा है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली स्टेडियम मे पहलवान की मौत पर ओलंपिक पदक विजेता सुशील पर FIR दर्ज

CBSE

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी की गई डेट शीट के मुताबिक 10वीं 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई 2021 से आरंभ होने वाली थी. परंतु अब हो सकता है कि सीबीएसई बोर्ड जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करें.

रद्द नहीं होंगी परीक्षाएँ

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द या ऑनलाइन मॉड में आयोजित करवाने की कोई योजना नहीं बनाई गई है. केवल वर्तमान के हालातों के मद्देनजर परीक्षाओं को स्थगित करने पर विचार हो रहा है. सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों और मंत्रालय के बीच परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा पर चर्चा हो रही है. अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़े -   अभिभावकों को बड़ी राहत, अब निजी स्कूल छात्रों पर नहीं थोप सकेंगे प्राइवेट पुस्तक

आपको बता दें कि भारत में वर्तमान कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 10वीं 12वीं के लगभग 1,00,000 विद्यार्थियों ने पिटीशन पर हस्ताक्षर द्वारा भारत सरकार से मई महीने में आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड में आयोजित करवाने या रद्द करने की मांग की थी. इसके साथ साथ शिक्षकों, अभिभावकों और विद्यार्थियों ने मिलकर टि्वटर पर हैशटैग “कैंसिल बोर्ड एग्जाम 2021” को भी ट्रेंड करवाया था.

यह भी पढ़े -   छत्रसाल स्टेडियम में अज्ञात लोगों और पहलवानों के बीच झड़प, सोनीपत के पहलवान की मौत

जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी परीक्षाओं को रद्द करने के संबंध में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने के बारे में पत्र लिखा था. इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र बोर्ड और शिवसेना अधिकारी अरविंद सावंत अभिनेता सोनू सूद ने भी सीबीएसई एग्जाम को स्थगित करने की मांग की है.

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!