CBSE Board Exam 2021: 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वी परीक्षा टली

CBSE Board Exam 2021/ नई दिल्ली | कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने CBSE Board Exam 2021 की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं. 10वीं के सभी छात्र प्रमोट किए जाएंगे. 12वीं की फिलहाल टाल दी गई हैं. इसे लेकर 1 जून को रिव्यू होगा, तब तय किया जाएगा कि क्या करें. परीक्षा होने की स्थिति में छात्रों को 15 दिन इसकी जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा बोर्ड 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर मंथन, जाने कब होंगी परीक्षाएं

CBSE

ये फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बुधवार दोपहर करीब घंटे भर चली बैठक के बाद लिया गया. इससे पहले कई नेता और राज्य सरकारें CBSE की बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग कर चुके हैं. इनमें दिल्ली और पंजाब भी शामिल हैं.

4 मई से होनी थीं CBSE बोर्ड की परीक्षाएं

CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से होनी थीं. ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टालने की मांग कर चुकी है. एसोसिएशन की तरफ से शिक्षा मंत्रालय को चिट्ठी लिखी गई थी. छात्रों ने भी सोशल मीडिया पर #CancelBoardExam2021 कैंपेन चलाया है. CBSE की बोर्ड परीक्षाओं में 10वीं और 12वीं को मिलाकर 30 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल होने वाले थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!