CBSE Results 2022: इस दिन जारी होगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

चंडीगढ़ | CBSE के रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से छात्रों द्वारा किया जा रहा है. सीबीएसई परिणाम 2022 कक्षा 10 और 12 का रिजल्ट इसी महीने जारी किया जाएगा. बता दें कि सीबीएसई ने परिणाम जारी करने के लिए एक नया पोर्टल बनाया है, यानी संभावना है कि इस बार परिणाम 1 की तरह ऑफ़लाइन जारी नहीं किया जाएगा. आप रिजल्ट cbseresults.nic के अलावा cbse.gov.in पर देख सकते हैं. सीबीएसई ने अभी तक परिणामों की घोषणा के संबंध में एक आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि परिणाम जुलाई 2022 के अंत तक घोषित किए जाएंगे. सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षाएं 15 जून, 2022 को संपन्न हुई थीं.

यह भी पढ़े -   खाद पर किसानों को 50% सब्सिडी देगा हरियाणा बागवानी विभाग, ऐसे उठाएं लाभ

CBSE

अधिकारियों ने कही ये बात

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने आखिरकार सीबीएसई परिणाम 2022 के बारे में सूचित किया है. परिणामों में देरी को खारिज करते हुए अधिकारियों ने कहा है कि सीबीएसई परिणाम अपने कार्यक्रम के अनुसार जारी किया जाएगा. ये परिणाम जुलाई के महीने में जारी किए जा सकते हैं.

सीबीएसई 10वीं 12वीं के नतीजे ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट पहले आने का संकेत है. ऐसी संभावना है कि सीबीएसई दोनों परिणामों को आगे-पीछे कर सकता है. सीबीएसई ने 10वीं कक्षा के छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है, अब जल्द ही अपडेट जारी हो सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पंचायत चुनावों का इंतजार खत्म, राज्यपाल दत्तात्रेय ने 30 सितंबर से पहले चुनाव कराने के दिए निर्देश

आ चुका है टर्म 1 का रिजल्ट

इस बार कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा दो टर्म में हुई थी, टर्म 1 का रिजल्ट मार्च 2022 में जारी किया गया था. वहीं, अब टर्म 2 की बारी है, जिसे अगले कुछ दिनों में जारी किया जा सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीएसई 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के बीच ज्यादा गैप नहीं बनाएगी, क्योंकि रिजल्ट से जुड़े सारे काम निपटा दिए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!