HSSC ग्रुप डी रिजल्ट जारी करने के लिए एडवोकेट जनरल ने भेजी कानूनी राय, पहले चयनित हुए उम्मीदवार सुरक्षित

चंडीगढ़ | हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को ग्रुप डी का रिजल्ट जारी करने के लिए कानूनी राय भेज दी है. अब ग्रुप डी सीईटी का रिजल्ट बिना सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों के जारी किया जाएगा. उसके बाद, ग्रुप डी पदों के लिए चयन सूची जारी की जाएगी. विशेष बात यह है कि ग्रुप डी के जो उम्मीदवार पहले ही सेलेक्ट हो चुके है और नियुक्ति पा चुके हैं, वे सभी सेफ हैं.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

एडवोकेट जनरल ने भेजी कानूनी राय

आयोग ने ग्रुप डी के पदों के बारे में एडवोकेट जनरल कार्यालय में पत्र भेजकर कानूनी राय मांगी थी. इस बारे में बताते हुए एडवोकेट जनरल ने कहा कि हमने आयोग को कानूनी राय भेज दी है. चूंकि, ग्रुप डी पदों पर जो रिजल्ट पहले जारी हुआ था, वह बिना सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों के हुआ था.

माननीय हाईकोर्ट के फैसले की उसमें पहले ही पालना हो रही है. ऐसे में जो उम्मीदवार पहले चयनित हो चुके हैं, वे सभी सुरक्षित हैं. जब सीनियर डिप्टी एडवोकेट जनरल श्रुति जैन से इस बारे में पूछा गया कि क्या ग्रुप डी के सभी विज्ञापित पदों के लिए चयन सूची जारी होगी और क्या ग्रुप डी के सीईटी का रिजल्ट भी सिर्फ प्राप्त अंकों के आधार पर जारी होगा?

पहले चयनित हुए उम्मीदवार सुरक्षित

इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘चूंकि ग्रुप डी के लिए सीईटी होता है और सीईटी के बाद दूसरा नॉलेज टेस्ट नहीं होता है. सिर्फ सीईटी के आधार पर ही ग्रुप डी पदों की चयन सूची जारी होती है. ऐसे में हाईकोर्ट के 31 मई 2024 के फैसले के मुताबिक, ग्रुप डी के सीईटी का रिजल्ट सीईटी में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी होगा. इसके साथ ही, ग्रुप डी के सभी विज्ञापित पदों के लिए चयन सूची जारी की जाएगी.

हालांकि, जो सिलेक्शन लिस्ट पहले जारी हो चुकी है और जिसके आधार पर नियुक्ति दी जा चुकी है, वे सभी सुरक्षित हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका चयन सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों के बिना ही हुआ है. ऐसे में बचे हुए पदों के लिए चयन सूची सिर्फ ग्रुप डी CET में प्राप्त अंकों क़े आधार पर जारी की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!