हरियाणा में ग्रुप सी के बाद ग्रुप डी का रिवाइज रिजल्ट भी हुआ जारी, इस प्रकार करें चेक

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप डी के लगभग 13,500 पदों पर भर्तियां की जानी है. HSSC की तरफ से इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया था और परीक्षा भी आयोजित की गई थी. आयोग की तरफ से परीक्षा का आयोजन 21 और 22 अक्टूबर 2023 को चार शिफ्ट में किया गया था. परीक्षा परिणाम आने के बाद 10,997 उम्मीदवारों की चयन सूची भी जारी की गई थी, जिसके बाद उन्हें नियुक्ति दे दी गई. फिलहाल, शेष पदों का परीक्षा परिणाम अभी शेष है.

Results

ऐसे होगी ग्रुप C और D की भर्ती

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से ग्रुप डी के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) आयोजित करवाई गई थी. ग्रुप डी के लिए अन्य कोई परीक्षा नहीं होनी थी. ऐसे में उम्मीदवारों को इसी परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर नियुक्ति दी गई थी. हालांकि, इनमें 5 अंक सामाजिक- आर्थिक मानदंड के थे, लेकिन अब पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की तरफ से इन अंकों को अवैध बताया गया है. इसके चलते ग्रुप सी का भी संशोधित परिणाम जारी किया गया है. यानी कि अब ग्रुप सी और डी की भर्ती बिना सामाजिक आर्थिक मानदंड के अंकों के होगी.

CET Group D का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी

आज आयोग की तरफ से ग्रुप डी का भी रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यह रिजल्ट बिना सामाजिक आर्थिक मानदंड के सिर्फ CET स्कोर के आधार पर दिया गया है. बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग आयोग द्वारा LPA संख्या 1037/ 2023 में माननीय उच्च न्यायालय के दिनांक 31.5.2024 के निर्णय के मुताबिक CET ग्रुप D स्टेज- 1 का संशोधित परिणाम जारी किया गया है, जिसमें सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों का लाभ दिए बिना उम्मीदवार के केवल CET अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार हुई है.

स्टेज- 1 CET ग्रुप D के लिए यह परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर 2023 को आयोजित हुई थी, जिसमें कुल 8,55,175 उम्मीदवार शामिल हुए थे. इस परीक्षा में 4,28,035 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं. यहां पर दिए गए लिंक के द्वारा आप इस लिस्ट को चेक कर सकते हैं, जिसमें सभी क्वालिफाइड उम्मीदवारों की जानकारी दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!