लोकसभा चुनाव प्रचार में हुड्डा बता गए हरियाणा में सरकार बनाने का पूरा प्लान, पढ़ें भाषण की खास बातें

चंडीगढ़ | हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा वीरवार को अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वरूण मुलाना के समर्थन में चुनाव प्रचार करने यमुनानगर पहुंचे थे. यहां वो वरूण मुलाना के लिए अधिक से अधिक वोट देने की अपील करते नजर आए, लेकिन उनका असली फोकस हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने पर ज्यादा दिखाई पड़ा.

bhupender singh hooda

भुपेंद्र हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इंडिया गठबंधन के पक्ष में माहौल बना हुआ है. नई सरकार द्वारा किसान, युवा, महिला, मजदूर और व्यपारी सहित सभी वर्गों के लिए महत्वपूर्व योजनाएं लागू की जाएंगी. उन्होंने दावा किया कि इसी के साथ- साथ यह फैसला भी करना है कि आने वाले 3 महीने बाद हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनानी है. छत्तीस बिरादरी हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है.

BJP सरकार पर निशाना साधा

पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में जब उनकी सरकार गई थी, तो उस समय हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में, कानून व्यवस्था में और खेल खिलाड़ियों में पूरे देश में पहले स्थान पर था, लेकिन आज हरियाणा बेरोजगारी, मंहगाई, कानून- व्यवस्था का दिवालिया पीटने और खिलाड़ियों का अपमान करने में नंबर वन पर पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में यमुनानगर में पेपर मिल बंद हो गई, प्लाईबोर्ड उद्योग ठप्प हो चुकें हैं, शुगर मिल में किसानों को पूरा भाव नहीं मिल रहा है. इस इलाके में अवैध खनन इतना हो रहा है कि यमुना नदी का रास्ता ही बदल चुका हैं और ये सब बातें सरकार की नाकामी को उजागर कर रही है.

दमदार तरीके से संसद में आवाज गूंजे

हुड्डा ने वरूण मुलाना की तारीफ करते हुए कहा कि वो विधानसभा पटल पर भी अपने इलाके की बात सभी विधायकों से बेहतर तरीके से उठाते थे और सांसद बनने के बाद भी यहां की आवाज बनकर दमदार तरीके से संसद में गूंजेंगे. उन्होंने बिना किसी प्रत्याशी का नाम लिए कटाक्ष करते हुए कहा कि कहीं ऐसे व्यक्ति को न चुन लेना जो संसद में चुपचाप बैठा रहें. हुड्डा ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आप लाखों वोटों से वरूण को जिताकर संसद भेज दो, हरियाणा में आपकी सरकार मैं बना दूंगा.

पहली कैबिनेट मीटिंग में होंगे ये बड़े फैसले

हुड्डा ने दावा किया कि सरकार बनने के बाद जो काम सबसे पहले करने है, उनकी लिस्ट उन्होंने अभी से तैयार कर ली है. बुजुर्गों को 6 हजार रूपए प्रति महीना पेंशन और 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. गैस सिलेंडर का रेट 500 रूपए से ज्यादा नहीं होगा. पहली मंत्रिमंडल की बैठक में ओल्ड पेंशन योजना (OPS) लागू की जाएगी.

हुड्डा ने कहा कि पुरानी नीति पदक लाओ- पद पाओ को फिर से चालू किया जाएगा. 100- 100गज के प्लाट पर दो- दो कमरों के मकान भी बनाकर दिए जाएंगे. व्यापारियों को GST से मुक्ति दिलाई जाएगी. सरकार बनने के बाद हरियाणा से बदमाशों को बाहर किया जाएगा. जैसे 2005 में सत्ता में आने के बाद किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!