हरियाणा से राज्यसभा सीट के लिए BJP ने घोषित किया प्रत्याशी, 27 फरवरी को होगी वोटिंग

चंडीगढ़ | हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक राज्यसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर ली है. हाल ही में, 2 दिवसीय दिल्ली दौरे पर सीएम मनोहर लाल को पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इसकी एनओसी मिली है.

Subhash Barala

इस सीट को लेकर हरियाणा से दो नामों को लेकर चर्चा चल रही थी. इनमें पहला नाम सुभाष बराला और दूसरा नाम राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे ओमप्रकाश धनखड़ का नाम था. मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने खासमखास सुभाष बराला की पैरवी कर रहे थे जबकि जेपी नड्डा ओमप्रकाश धनखड़ को राज्यसभा सदस्य बनाने के इच्छुक थे लेकिन आखिर में बीजेपी ने सुभाष बराला को राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किया है.

हारने के बाद भी बने चेयरमैन

2019 के विधानसभा चुनाव में टोहाना विधानसभा क्षेत्र से हार के बावजूद भी सीएम मनोहर लाल ने सुभाष बराला को हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो चेयरमैन बनाया था. बराला की गिनती मुख्यमंत्री के बेहद करीबियों में होती है तो इसलिए खुद सीएम मनोहर लाल ने उनके नाम को लेकर लॉबिंग की और केन्द्रीय नेतृत्व को मनाने में कामयाब भी रहे.

27 फरवरी को वोटिंग

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हरियाणा से राज्यसभा भेजने की बात पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि पार्लियामेंट बोर्ड इसको तय करेगा लेकिन नड्डा के नाम पर पार्लियामेंट बोर्ड को सोचने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद यह माना जा रहा था कि सुभाष बराला के नाम पर केन्द्रीय नेतृत्व ने मुहर लगा दी है. बता दें कि देश के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!