हरियाणा में पूर्व CM हुड्डा की काट ढूंढने में जुटी बीजेपी, बुढ़ापा पेंशन बढ़ोतरी का मिल सकता है तोहफा

चंडीगढ़ | लोकसभा चुनावों में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिलने पर अब हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी द्वारा आमजन से जुड़े सभी मुद्दों पर प्रमुखता से विचार किया जा रहा है ताकि आगामी चुनाव में इसे भुनाया जा सकें. इसी कड़ी में बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है.

bhudapa pension

बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी की सौगात

सूबे की नायब सैनी सरकार में सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री विशंभर वाल्मीकि ने कहा है कि अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने पेंशन बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलकर बातचीत करने की बात कही है. हालांकि, उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस समय सर्वाधिक 3 हजार रूपए बुढ़ापा पेंशन मिल रही है और बीजेपी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में यहीं वादा किया था.

पूर्व सीएम हुड्डा की ढूंढ सकते हैं काट

राज्य मंत्री विशंभर वाल्मीकि ने कहा कि जिस तरह पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आए दिन 6 हजार रूपए मासिक पेंशन देने की बात कहकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, उसके मद्देनजर सीएम सैनी से मिलकर पेंशन में बढ़ोतरी का तोहफा जनता को देने के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा.

चंडीगढ़ से मीडिया से बातचीत करते हुए विशंभर वाल्मीकि ने बताया कि इस समय साढ़े 31 लाख लोग मासिक पेंशन का लाभ उठा रहे हैं. अगले महीने करीब 80 हजार लोगों को उनकी पात्रता के आधार पर स्वयं ही उनके खातों में पेंशन आनी आरंभ हो जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!