फोन टैपिंग मामले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना, कहां देश विरोधी, पढ़ें

Casino

चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हरियाणा भवन चंडीगढ़ से डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरुआत में उन्होंने प्रदेशवासियों को ईद के त्योहार की बधाई व शुभकामनाएं दी.

haryana cm

आज अपने संबोधन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि संसद सत्र की शुरुआत में कल दिल्ली में जो देखने को मिला,वह चिंताजनक है. संसद सत्र में लोकसभा में किसानों, युवाओं व महिलाओं के उत्थान को लेकर अनेक योजनाओं पर चर्चा होनी थी लेकिन विरोधी दल कांग्रेस बेवजह के मुद्दों को लेकर संसद सत्र में हंगामा खड़ा कर रही है.

पेगासस को लेकर बोलें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेगासस जिसकी मदर कंपनी एनएसओ है वो फोन टैपिंग और जासूसी करने का काम करतीं हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी को अपने जैसा सोचती है. कांग्रेस का इतिहास अपने नेताओं की जासूसी करवाना रहा है और इल्ज़ाम दूसरों पर लगाते हैं. वो खुद इन मामलों में सक्रिय रहे हैं और लांछन दूसरों पर लगा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के शासन काल के दौरान वित मंत्री प्रणब मुखर्जी ने गृहमंत्री पी चिदंबरम को पत्र लिखकर अवगत कराया था कि उनके फोन टेप हों रहें हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अब छोटे बच्चे भी जाएंगे कॉलेज, प्रदेश के 4 विश्वविद्यालयों में केजी से पीजी तक की होगी पढ़ाई

कांग्रेस पार्टी का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है. न्यूक्लियर डील में अमर सिंह के फोन की टैपिंग, चंद्रशेखर की सरकार का दो जासूसों की वजह से गिरना, यें कांग्रेस पार्टी की संस्कृति रहीं हैं.

संसद सत्र से एक दिन पहले ये अनावश्यक बातें मीडिया में उछालने का क्या मतलब है. जिस समाचार पत्र The Wire ने यह मुद्दा उछाला है वो एक वामपंथी समाचार पत्र है जिनका देश सरोकार से कोई लेना-देना नहीं है.

आक्रामक मूड में दिखें मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने यूरोप की एक न्यूज़ एजेंसी एमेन्सटी इंटरनेशनल का जिक्र करते हुए कहा कि पहले यह मामला इस संस्था ने अपनी साइट पर चलाया और वहां से The Wire ने कैच कर लिया. भारत में काम करने के दौरान जब एमेन्सटी इंटरनेशनल से Source of funding के बारे में पूछा गया तो यह संस्था बता नहीं पाई और यहां से अपना सामान बांधकर चली गई. उन्होंने कहा कि मैंने खुद भी इस मामले पर 10 घंटे तक वर्क किया और सरकारी एजेंसियों और मीडिया के माध्यम से भी जानकारी जुटाई. कांग्रेस पार्टी के सभी आरोप बेबुनियाद है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगस्त से खुलेंगे पहली से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

देश की इमेज खराब करने की कोशिश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अलग ही छवि विदेशों में उभरकर सामने आई है. कांग्रेस पार्टी की यही कहानी है कि किस तरह विश्व पटल पर देश का नाम कलंकित किया जाएं. मानसून सत्र में हंगामा कर कांग्रेस देश के विकास में रोड़े अटकाने का काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी के इस रवैए से देश की प्रतिष्ठा व संप्रभुता को नुक्सान पहुंच रहा है और हम इसके लिए कांग्रेस पार्टी की घोर निन्दा करते हैं. उन्होंने कहा कि इन संस्थाओं को देश भक्ति से कोई मतलब नहीं है और कांग्रेस पार्टी इन ताकतों के साथ मिलकर देश का नाम खराब करने में लगीं हुई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 9 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और कहां लगी रहेगी पाबंदी

बेरोजगारी दर के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने CMIEE की रिपोर्ट को आधारहीन बताया. इस रिपोर्ट में हरियाणा में बेरोजगारी दर 29% बताया गया है जबकि हमने अपने सर्वे में पाया है कि सेल्फ डिक्लेयर बेरोजगारी दर 6.1% है. बेरोजगारी दर को मापने का पैमाना 18-58 वर्ष के बीच होता है. आप किसी 75 वर्ष के व्यक्ति या स्कूल में पढ़ने वाले छात्र को कैसे बेरोजगार कह सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!