हरियाणा CET परीक्षा क़े शॉर्ट लिस्टिंग फार्मूले पर विवाद, अभ्यर्थियों ने जताई आपत्ति

चंडीगढ़ | पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा ग्रुप सी भर्ती नए सिरे से की जा रही है. एक बार फिर से ग्रुप सी की भर्ती पर विवाद शुरू हो गया है. अभ्यर्थी आयोग के शॉर्ट लिस्टिंग फार्मूले पर आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं, लेकिन आयोग उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है. आरोप है कि आयोग समान शैक्षणिक योग्यता के लिए अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग अंकों के अपेक्षा पदों के अनुसार करने की योजना बना रहा है.

HSSC

ग्रुप सी के लिए जारी किया गया विज्ञापन

अभ्यर्थियों का दावा है कि इस फार्मूले को पहले हाईकोर्ट द्वारा खारिज किया जा चुका है. बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी के 15,755 पदों पर भर्ती के लिए पदों को विज्ञापित किया जा चुका है. इन पदों के लिए 8 जुलाई तक आवेदन करने का वक्त दिया गया है. पहले यह भर्ती 12,310 पदों पर होनी थी. अब इसमें 2 हजार पद और शामिल कर इसे 15 हजार 755 कर दिया गया है.

शॉर्ट लिस्टिंग प्रक्रिया में विवाद का कारण श्रेणी या समूह

अभ्यर्थियों का आरोप है कि शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया में विवाद का कारण आयोग की श्रेणी या समूह हैं. ऐसे में अभ्यर्थियों की तरफ से मांग उठाई जा रही है कि आयोग द्वारा शॉर्ट लिस्टिंग के लिए ऐसे फार्मूले का इस्तेमाल किया जाए, जिससे ज्यादा- से- ज्यादा बच्चों को परीक्षा में बैठने का मौका मिल सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!