हरियाणा CET ग्रुप डी के संशोधित परिणाम के बाद खुला करेक्शन पोर्टल, ग्रुप C के लिए आवेदन करने की बढ़ी तारीख

चंडीगढ़ | पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की तरफ से हरियाणा में सरकारी भर्तियों में मिलने वाले सामाजिक आर्थिक मानदंड के 5 अंकों को अवैध करार दिया गया है. इसके बाद, हाई कोर्ट की तरफ से आदेश दिया गया है कि ग्रुप सी और डी की सभी भर्तियां सिर्फ CET स्कोर के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर की जाएंगी. इसके लिए आयोग की तरफ से ग्रुप नंबर 1, 2, 56 और 57 के लिए फिर से आवेदन मांगे गए हैं.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

ग्रुप C के लिए आवेदन करने की बढ़ी तारीख

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप सी और डी के लिए क्वालीफाई और नॉन क्वालिफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की गई है. सभी ग्रुप सी CET क्वालीफाई उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार ग्रुप नंबर 1, 2, 56, 57 के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जुलाई 2024 थी, जिसे अब बढ़ाकर 10 जुलाई 2024 कर दिया गया है. इसी प्रकार आयोग की तरफ से ग्रुप डी के लिए भी क्वालिफाइड और नॉन क्वालिफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है.

ग्रुप डी के लिए जारी हुई उम्मीदवारों की सूची

हालांकि, ग्रुप डी के लिए और कोई भी अन्य परीक्षा नहीं होनी है. ग्रुप डी क़े लिए अभी जो रिजल्ट आया है, वह क्वालिफाइड और डिस क्वालिफाइड वाला है. अभी रिजल्ट क़े लिए और लिस्ट लगाई जाएगी. ग्रुप डी के लगभग 13,500 पदों पर भर्तियां की जानी है. इनमें से 10,997 उम्मीदवारों की चयन सूची जारी हो चुकी है तथा उन्हें जॉइनिंग भी जा चुकी है. अब देखना यह होगा कि ग्रुप डी का रिजल्ट सभी पदों के लिए फिर से जारी किया जाता है या फिर शेष पदों के लिए बिना सामाजिक आर्थिक मानदंड के रिजल्ट आएगा.

आयोग ने खोला करेक्शन पोर्टल

HSSC की तरफ से एक नोटिस भी जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि CET Group D क़े संशोधित परिणाम की घोषणा के बारे में उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि इसमें दिखाई गई उनकी श्रेणियां बिल्कुल वही हैं जो दिनांक 12 जनवरी 2024 को एनटीए द्वारा घोषित परिणाम में थीं. ऐसे में आयोग की तरफ से करेक्शन पोर्टल खोला गया है. नोटिस क़े अनुसार, उम्मीदवार 06 जुलाई 2024 से 08 जुलाई 2024 (11:59 अपराह्न) तक https://groupdcorrection.hryssc.com लिंक का इस्तेमाल करके सुधार पोर्टल पर जा सकते है.

जमा कर सकते हैं शिकायत

उम्मीदवारों को विज्ञापन के अनुसार, कट ऑफ तिथि को या उससे पहले अपने दावे के समर्थन में जारी वैध दस्तावेज अपलोड करना सुनिश्चित करना होगा. उम्मीदवारों की तरफ से लॉगिन करने के बाद सुधार पोर्टल में दिखाई गई श्रेणियां वहीं हैं जिन्हें 26.02.2024 से 29.02.2024 तक खोले गए सुधार पोर्टल के माध्यम से प्राप्त लीगल दस्तावेज़ द्वारा समर्थित उम्मीदवारों के अनुरोधों के बाद अद्यतन किया गया था. जिन उम्मीदवारों के पास अभी भी अपनी श्रेणी से संबंधित कोई शिकायत है, वे उपरोक्त लिंक पर जाकर इसे जमा कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!