हरियाणा में कच्चे कर्मियों को पक्का करने का ड्राफ्ट तैयार, सबसे पहले डीसी रेट व एडहॉक वालों को मिलेगा मौका

चंडीगढ़ | हरियाणा में जल्दी ही विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) होने वाले है. इन चुनावों से पहले हरियाणा सरकार (Haryana Govt) कर्मचारियों और कच्चे कर्मचारियों को लुभाने का प्रयास कर रही है. सरकार ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए ड्राफ्ट बना लिया है. इस ड्राफ्ट के तहत, डीसी रेट पर लगे उन कर्मचारियों को पक्का किया जाना है, जिनका कार्य संतोष देने वाला है और जो स्वीकृत पद के मुकाबले लगे हुए हैं.

Employees Karamchari

हाई लेवल पर चल रहा मंथन

फिलहाल, सरकार यह तय नहीं कर पाई है कि इस सीमा में 5 साल से कार्यरत कर्मचारियों को शामिल जाए या 7 साल से काम कर रहे कर्मचारियों को लिया जाए. इसको लेकर हाई लेवल पर विचार विमर्श चल रहा है. हो सकता है कि जल्द ही सरकार इस मसौदे को तैयार कर कच्चे कर्मचारियों के लिए पक्का करने की पालिसी को जारी कर दे. बता दें कि इससे पहले हरियाणा सरकार पक्के कर्मचारियों और कच्चे कर्मचारियों के बारे में सभी विभागाध्यक्षों से पूरी जानकारी प्राप्त कर चुकी है.

शुरुआत में इन कर्मचारियों को पक्का करने का मौका

मुख्य सचिव ने पिछले महीने ही सभी से खाली और भरे हुए पदों का ब्योरा मांगा था. इसके बाद ग्रुप डी और सी के कच्चे कर्मचारियों, जिनमें डीसी रेट, एडहाक, पॉलिसी 2 के तहत लगे अनुबंधित कर्मचारियों का ब्योरा लिया गया है. सरकार चाहती है कि शुरुआत में डीसी रेट और एडहॉक पर लगे कर्मचारियों को पक्का करने का अवसर दिया जाए. इसके बाद अन्य श्रेणी के कर्मचारियों के बारे में विचार किया जाएगा क्योंकि हरियाणा में अलग- अलग आउटसोर्सिंग पालिसी के तहत कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर कर्मचारियों की भर्ती हुई है.

सीएमओ के एक अधिकारी ने बताया कि मसौदे को अंतिम रूप देने के लिए जल्द ही मुख्यमंत्री के साथ बैठक की जानी है. इसके बाद कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की राह स्पष्ट हो जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!