धनतेरस के शुभ दिन गिरे सोने के भाव, जानिए कितने में मिल रहा 24 कैरेट सोना

चंडीगढ़ | गोल्ड अपडेट: धनतेरस के दिन सोना खरीदने की परम्परा है. यह जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है कि आज का सोने का भाव क्या है. आज सोने का भाव 46,673 प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट का है. यह मान्यता है कि आज के दिन सोना खरीदना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है. हरियाणा में सोने का भाव कम हुआ है. सोना खरीदने वालों के लिए यह खुशखबरी है. आज के दिन सोने की सबसे ज्यादा खरीदारी होती है.

gold 2

सोने के विक्रेता आज अत्यधिक प्रसन्न है.अगर आप आज गोल्ड खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है दरअसल आस होने के साथ ही चांदी के भाव भी गिरे हैं. जिसके फलस्वरूप न्याय उचित मौका है सोना खरीदने का और धनतेरस के त्यौहार के संदर्भ में भी आज सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में फिर बिगड़ी आबोहवा, जानिए सबसे प्रदूषित जिलों का एक्यूआई

नवंबर महीने मैं शादी के भी शुभ मुहूर्त है जिसके कारण सोना खरीदने वाले ग्राहकों में काफी भारी वृद्धि देखने की संभावना है. यही कारण है कि आज धनतेरस का प्रचलित त्योहार भी हैं जिसके कारण सोने के खरीदारों में आज वृद्धि देखी जाएगी. कल की तुलना मैं आज सोने के भाव में गिरावट आई है. 24 कैरेट सोने की कीमत 46,673 प्रति 10 ग्राम है. यही प्रमुख खुशखबरी आज सोने के खरीदारों के लिए हैं.

प्राचीन काल से यह परंपरा चली आ रही है कि धनतेरस के शुभ त्यौहार पर सोने के आभूषण या सोने से बनी कोई वस्तु धनतेरस के त्यौहार के उपलक्ष में खरीदी जाती हैं. इस माह में विवाह के भी शुभ मुहूर्त है जिसके कारण अधिकतर लोग विवाह के लिए जेवर भी आज के शुभ दिन खरीदना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: 5 लाख छात्रों को टैबलेट बांटेगी हरियाणा सरकार, जानें किनको मिलेगा लाभ

हिंदू संस्कृति में सोने को विलासिता की वस्तु भी माना जाता है. दूसरा इसकी कीमत अधिक होती है जिसके कारण सोने को प्रतिष्ठा का सूचक भी माना जाता है. इसके कारण अधिक लोगों की सोना खरीदने में रुचि एवं इच्छा होती है. आज के शुभ दिन यह खुशखबरी है की सोने की भाव में गिरावट हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!