हरियाणा: योग दिवस पर अग्निवीरों को बड़ी सौगात, मिलेगी नौकरी की गारंटी

चंडीगढ़ | आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है. युवाओं के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अहम बातें की हैं. बता दें कि सीएम खट्टर ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि चार साल सेना में रहकर देश सेवा करके आने वाले अग्निवीर को हरियाणा में गारंटीड नौकरी दी जाएगी. ग्रुप सी की नौकरी हो या फिर पुलिस की, जो भी अग्निवीर सेना से वापस आकर नौकरी करना चाहेगा, उसे गारंटीड नौकरी दी जाएगी.

cm khattar

दिसंबर में शामिल होगा पहला बैच

वायु सेना में दिसंबर में शामिल होंगे अग्निवीरों का पहला बैच, प्रशिक्षण 30 दिसंबर से शुरू होगा. वायुसेना 24 जून को अग्निपथ योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी, ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया 24 जुलाई से शुरू होगी. सेवा शर्तें अग्निवीरों की संख्या नियमित सैनिकों के समान होगी.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भिवानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इनके अलावा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जींद, गृह मंत्री अनिल विज अंबाला, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा फरीदाबाद, सांसद धर्मबीर सिंह चरखी दादरी, विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली फतेहाबाद और कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में CET एग्जाम के आगामी अगस्त में होने पर संशय, NTA ने सरकार से मांगी मंजूरी

क्या है योग दिवस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को मनाया जाता है. इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आठवां वर्ष है. भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया अब योग की शक्ति को स्वीकार कर रही है. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग करने की सलाह दी जाती है. योग आपके शरीर के साथ-साथ आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है.

यह भी पढ़े -   महंगाई की मार: फिर बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम, यहाँ जानें नए भाव

पूरी दुनिया में आज (मंगलवार), 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यानी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस बार योग दिवस की थीम ‘मानवता के लिए योग’ रखी गई है. इस साल योग दिवस की थीम दुनिया पर कोरोना के प्रभाव को देखते हुए रखी गई थी. कोरोना महामारी ने न केवल शरीर बल्कि मानसिक स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया है. कोरोना के कारण लोगों को चिंता, अवसाद जैसी मानसिक और मानसिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ा. जो इस समय मानवता के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. इसलिए मानवता के लिए योग का सहारा लेना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!