15-18 आयु वर्ग के किशोरों को हर हाल में करना होगा यें काम, वरना स्कूलों में नहीं होगी एंट्री

चंडीगढ़ । देश-दुनिया में कोरोना फिर से खौफ पैदा कर रहा है और इसके संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह की पाबंदियां शुरू हो चुकी है. भारत सरकार ने भी तमाम राज्यों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जाएं. केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार हरियाणा सरकार ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही प्रदेश में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण अभियान छेड़ा गया है.

student corona school

किशोरों के वैक्सीनेशन को लेकर हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि 15 से 18 आयु वर्ग के जिन किशोरों का टीकाकरण नहीं हुआ है , उन्हें स्कूल खुलने पर उनमें एंट्री करने की अनुमति नहीं होगी. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के कारण बीते एक पखवाड़े से स्कूल बंद हैं. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिए.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 15 से 18 आयु वर्ग के सभी किशोरों के अभिभावकों से अपने बच्चों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने का आग्रह किया है क्योंकि जब स्कूल खुलेंगे तो वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले किशोरों को स्कूलों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. बता दें कि हरियाणा में 15-18 आयु वर्ग के 15 लाख से अधिक किशोर कोरोना वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं और इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन अभियान 3 जनवरी से शुरू हुआ था.

यह भी पढ़े -   केन्द्रीय कर्मचारियों को 18 महीने का DA एरियर मिलेगा या नहीं, सामने आई ये बड़ी अपडेट

देश-प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं. एक दिन पहले ही प्रदेश में सात हजार से अधिक कोरोना संक्रमित केस दर्ज किए गए हैं और प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 40 हजार के करीब हों गया है. सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल पंचकूला, अंबाला, करनाल, सोनीपत, गुरुग्राम और फरीदाबाद है , जहां लगातार बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्ती भरें क़दम उठाने शुरू कर दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!