हरियाणा में अब मर्सिडीज बसों में सफर का आनंद लेंगे यात्री, 1168 नई बसें खरीदेगी सरकार

चंडीगढ़ | हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि सूबे में परिवहन व्यवस्था मजबूत करने की दिशा में रोडवेज ने 650 नई बसों की खरीद को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है. इनमें 500 नॉन AC स्टैंडर्ड और 150 HVAC बसें शामिल हैं. इन बसों की खरीद के बाद विभाग द्वारा जल्द ही 518 अन्य नई बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसके बाद रोडवेज बेड़े में 1168 नई बसें शामिल हो जाएगी.

Mercedes Bus

परिवहन विभाग के बेड़े में हो जाएगी 5395 बसें

वर्तमान में परिवहन विभाग के बेड़े में कुल बसों की संख्या का आंकड़ा 4,227 है. इनमें 562 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत शामिल हैं. ऐसे में 1,168 नई बसों की खरीद के बाद परिवहन विभाग ने बसों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 5,395 हो जाएगा.

बस स्टैंडों पर चकाचक होंगे वाशरूम

सूबे के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने राज्य के सभी बस स्टैंड और डिपो के शौचालयों को चकाचक करने के निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत परिवहन विभाग सबसे पहले प्रदेश के 6 जिलों में सटे मुख्य बस स्टैंड के शौचालयों की स्थिति में सुधार करेगा. उससे पहले इन बस स्टैंड के शौचालयों का निरीक्षण किया जाएगा, जिसके लिए मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की टीम गठित की गई है, जो जिला स्तर पर टीम के साथ मिलकर खामियों को उजागर करने का काम करेगी.

बस स्टैंड पर आवाजाही करने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े, इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. यात्रियों को पीने के लिए ठंडे पानी की सुविधा, बदबू रहिए शौचालय, गर्मी से बचाव हेतु बड़े हवादार पंखे आदि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अभियान शुरू किया गया है- असीम गोयल, परिवहन मंत्री

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!