HSSC ने पीएमटी टेस्ट के लिए स्थान उपलब्ध कराने को लेकर खेल विभाग को लिखा पत्र, अगस्त क़े अंत तक भर्ती पूरी करने का प्रयास

चंडीगढ़ | पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहें युवाओं क़े लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जैसा कि आप जानते है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा 6000 पुलिस सिपाहियों की भर्ती क़े लिए सभी CET क्वालीफाई उम्मीदवारों से आवेदन मांगे जा रहें है. युवाओं कों 8 जुलाई टल का वक़्त दिया गया है. पुलिस भर्ती क़े लिए इस बार पहले फिजिकल होगा फिर PST होगा व बाद में लिखित परीक्षा होगी. सरकार भी चाहती है कि आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भर्ती पूरी कर ली जाए इसलिए सरकार व आयोग बिल्कुल फुर्ती से काम करने में जुटे है.

Stadium Photo

PMT क़े लिए खेल विभाग कों लिखा गया पत्र

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दे कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने खेल विभाग को पत्र लिखकर बताया है कि हरियाणा पुलिस सिपाही पदों के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों का फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PST) 1 जुलाई 2024 से 31 जुलाई 2024 तक होना है.

इसके लिए ताऊ देवीलाल स्टेडियम में बॉलीबाल हॉल और बास्केट बॉल हॉल रिज़र्व रखा जाए. इसकी कॉपी मुख्य सचिव और अन्य को भी भेज दी गई है. खेल निदेशालय ने इसे जिला खेल अधिकारी पंचकूला को मार्क कर दिया है.

8 जुलाई तक करें आवेदन

आयोग ने पुरुष सिपाही के 5000 और महिला सिपाही के 1000 पदों क़े लिए दोबारा से विज्ञापन किया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 08 जुलाई, 2024 तक किए जा सकते है. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने क़े बाद ही पीएमटी प्रक्रिया शुरू हो पाएगी. हालांकि, आयोग ने खेल निदेशालय को पत्र लिखकर 1 जुलाई से ही PMT करने क़े बारे में कहा है. इनके बाद नॉलेज टेस्ट होगा.

15 सितंबर तक आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना

नॉलेज टेस्ट के लिए चार गुना उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए जाने है. विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता 15 सितंबर 2024 क़े आसपास लगने की संभावना बन रही है. ऐसे में आयोग प्रयास कर रहा है कि पुलिस सिपाही की भर्ती प्रक्रिया अगस्त के आखिर तक पूरी कर ली जाए. ऐसे में सभी उम्मीदवार अपनी तैयारी सुचारु रूप से करते रहें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!