हरियाणा में आमजन के लिए खुशखबरी, आज से फिर मिलेगी आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज की सुविधा

चंडीगढ़ | हरियाणा में आमजन के लिए एक बड़ी राहत खबर सामने आई है. बता दें कि वीरवार यानि आज से प्राइवेट अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज की सुविधा फिर से शुरू हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) हरियाणा के पदाधिकारियों के बीच हुई वार्ता में मांगों पर सहमति बन गई है.

HOSPITAL

लिखित आश्वासन पर बनी सहमति

स्वास्थ्य विभाग ने लिखित में आश्वासन दिया है कि 15 जुलाई तक अस्पतालों को बकाया 133 करोड़ रूपए का भुगतान कर दिया जाएगा. मीटिंग के बाद IMA हरियाणा के राज्य प्रधान डॉ अजय महाजन ने कहा कि इस फैसले से वो संतुष्ट है और वीरवार से आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज की सुविधा शुरू कर देंगे.

अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल ने कहा कि भविष्य में राशि जारी करने में देरी नहीं की जाएगी. अथॉरिटी के पास डाक्टरों की कमी थी, इसे दूर कर दिया गया है और 15 जुलाई तक लंबित क्लेम की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा. लंबित केस निपटाने के लिए 70 अतिरिक्त डॉक्टरों को काम सौंपा गया है. प्रत्येक डॉक्टर को 1500 केस निपटाने की जिम्मेदारी दी गई है.

1 जुलाई को लगी थी रोक

बता दें कि 30 जून को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, हरियाणा ने बकाया राशि के भुगतान को लेकर 1 जुलाई से प्राइवेट अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज की सेवा पर रोक लगाने का फैसला लिया था. अस्पताल संचालकों का कहना था कि क्लेम राशि मिलने में 6 महीने से 1 साल तक का समय लग रहा हैं और जब आयुष्मान भारत हरियाणा अथॉरिटी के अधिकारियों से जब संपर्क किया जाता है तो ठोस जवाब नहीं दिया जाता. इसी वजह से यह फैसला लिया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!