हरियाणा के युवाओं के भविष्य की बोली लगाकर बेच रही खट्टर सरकार: रणदीप सुरजेवाला

चंडीगढ़ | हरियाणा में भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. 26 सितंबर को हुए पुरुष सब इंस्पेक्टर भर्ती लिखित परीक्षा में परीक्षार्थियों से तीन अलग-अलग पेपर करवाने को लेकर कांग्रेस मीडिया प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार और HSSC पर पेपर लीक के गंभीर आरोप लगाए हैं.

Webp.net compress image 4

शनिवार 2 अक्टूबर को करीब 2:30 बजे कांग्रेस कार्यालय चंडीगढ़ में कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और खट्टर सरकार पर भर्ती परीक्षा में घोटाला करने का आरोप लगाया. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर ने दी किसानों को कई राहत, प्रदेश में जल्द होगी जलभराव की समस्या खत्म

रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, HSSC का नाम बदलकर हरियाणा भर्ती सेल काउंटर कर देना चाहिए. खट्टर सरकार ने पिछले 7 सालों में 30 से अधिक पेपर माफियाओं को बेच दिए हैं. सरकार बोली लगाकर युवाओं के भविष्य को बेचने का काम कर रही है.

सुरजेवाला ने सबसे बड़ा सवाल उठाया कि आखिर एक भर्ती परीक्षा के 3 पेपर क्यों छपाए गए? गुरुग्राम और रेवाड़ी के परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का 20 मिनट के अंतराल के बाद पेपर क्यों बदला गया? कुछ परीक्षा केंद्रों में दो और कुछ में परीक्षार्थियों से तीन पेपर तक लिए गए. उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि यह रेवाड़ी और गुरुग्राम के परीक्षा केंद्रों से पेपर लीक हुआ जिसके बाद परीक्षार्थियों को दूसरा पेपर दिया गया.

यह भी पढ़े -   मुख्यमंत्री ने की जिला उपायुक्तों के साथ मीटिंग, इन कार्यों के दिए गए निर्देश

सुरजेवाला ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के ऊपर भी सवाल उठाया कि आखिर परीक्षा के 8 दिन बीत जाने के बाद भी आंसर की क्यों नहीं जारी की गई जबकि आमतौर पर आंसर की परीक्षा के 24 घंटे बाद ही जारी कर दी जाती है. उन्होंने यह भी कहा कि तीनों पेपरों का सिलेबस और पैटर्न अलग-अलग है, विषय के आधार पर सवालों की संख्या भी पेपरों में कम ज्यादा है. सुरजेवाला ने पेपर में आए सवालों को लेकर भी सरकार को घेरा. उन्होंने सरकार से पेपर दोबारा करवाने और एचएसएससी के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की. सुरजेवाला ने यह भी कहा कि केवल तीन नही बल्कि सभी परीक्षा केंद्रों में पुनः परीक्षा का आयोजन होना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!