हरियाणा की अफसरशाही में बड़े बदलाव की तैयारी, CM की ट्रांसफर लिस्ट में 11 जिलों के डीसी शामिल

चंडीगढ़ | लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद हरियाणा में बड़े स्तर पर अफसरशाही में बदलाव की तैयारियां नजर आ रही है. सीएमओ आफिस में अधिकारियों की लिस्ट तैयार हो रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि इस ट्रांसफर लिस्ट में 11 जिलों के डीसी और 2 कमिश्नरों का नाम भी शामिल हैं.

CM Nayab Saini Meeting

इसके अलावा कुछ विभागों के अध्यक्षों के तबादले के भी आसार बने हुए हैं. वहीं, पुलिस रेंज में तैनात एडीजीपी और आईजी के भी ट्रांसफर आर्डर जारी होंगे. चर्चा है कि सीएम नायब सैनी अपने आफिस में भी नए अधिकारियों की तैनाती कर सकते हैं. लिस्ट तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री से चर्चा होगी और इसके बाद ट्रांसफर आर्डर जारी किए जाएंगे.

बदलाव के पीछे की वजह

हरियाणा में ब्यूरोक्रेसी में बदलाव की सबसे बड़ी वजह लोकसभा चुनाव बताए जा रहे हैं. सरकार को इनपुट मिला है कि चुनाव में कुछ अधिकारियों ने सरकार के खिलाफ काम किया है. पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और अब सीएम नायब सैनी लगातार अफसरशाही पर निशाना साध रहे हैं.

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पंचकूला में आयोजित हुई पार्टी की रिव्यू मीटिंग के बाद सीधे-सीधे सूबे की अफसरशाही को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा था कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उनके इस बयान के बाद हरियाणा सचिवालय की ब्यूरोक्रेसी में भी हलचल मची हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!