HSSC: ग्रुप डी के चयनितों को मिलेगा वेतन, बिना आर्थिक सामाजिक अंकों के जारी होगा शेष पदों का परिणाम

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)  की तरफ से प्रदेश में ग्रुप डी के लगभग 13,500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. पिछले दिनों हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप डी के लगभग 10,500 उम्मीदवारों की चयन सूची जारी की थी. सरकार की तरफ से भी उन्हें बिना देरी के ज्वाइन करवा दिया था. बोर्डों, निगमों में जो ग्रुप डी कर्मचारी नियुक्त है उन कर्मचारियों को वेतन मिल रहा है, लेकिन कॉमन कैडर के तहत नियुक्त हुए कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है.

HSSC

100 करोड़ रुपये का प्रावधान

फिलहाल, इस बारे सरकार ने संज्ञान लेते हुए इन कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. ऐसे में ग्रुप डी में चयनित उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दूसरी तरफ ग्रुप डी के शेष पदों का परिणाम बिना आर्थिक सामाजिक अंक दिए सिर्फ लिखित परीक्षा में हासिल अंकों के आधार पर जारी होगा. इस बारे में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एडवोकेट जनरल (एजी) से कानूनी राय मांगी थी, जो मिल चुकी है.

बिना आर्थिक सामाजिक अंकों के जारी होगा परिणाम

एजी ने आयोग को बिना आर्थिक सामाजिक अंकों के ही भर्ती परिणाम जारी करने की सलाह दी है. एजी ने यह भी साफ कर दिया है कि ग्रुप डी में पहले से नौकरी ज्वाइन कर चुके चयनित सुरक्षित है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका परिणाम बिना आर्थिक सामाजिक अंकों को जोड़े जारी किया गया था. ग्रुप- डी की भर्तियों में 11 हजार युवाओं को बिना अतिरिक्त अंक दिए ही परिणाम जारी किया था. वहीं, 2,657 युवाओं का परिणाम रोक लिया था, क्योंकि इन्होंने आर्थिक सामाजिक अंकों का दावा किया था. अब आयोग द्वारा 2,657 पदों का परिणाम जारी किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!