हरियाणा की एक विधानसभा सीट रिक्त घोषित, स्पीकर ने जारी किया नोटिफिकेशन

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा (Haryana Vidhansabha) की ओर से राज्य की 1 सीट रिक्त घोषित का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बादशाहपुर विधानसभा सीट से विधायक राकेश दौलताबाद के निधन के बाद यह सीट रिक्त घोषित कर दी गई है और जल्द ही इसकी जानकारी चुनाव आयोग को भेजी जाएगी.

Haryana Vidhansabha

विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 6 महीने से भी कम का समय बचा है. ऐसे में इस सीट पर उपचुनाव की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. इसलिए इस सीट पर चुनाव अन्य 89 सीटों के साथ ही होगा.

मतदान के दिन हुआ था निधन

हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिए मतदान के दिन (25 मई) को बादशाहपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. मतदान के दिन वोट डालने के बाद विधायक राकेश आराम फरमाने अपने फार्म हाउस पर गए थे. वहीं उन्हें सुबह करीब दस बजे हार्ट अटैक आया था.

विधायक राकेश दौलताबाद को आनन- फानन में शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. अपनी कार्यशैली की बदौलत क्षेत्र के लोगों में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना रखी थी. निर्दलीय विधायक रहते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!