दिल्ली से दादरी पहुंची कोरोना पॉजिटिव महिला, वेंटिलेटर न मिलने से हुई महिला की मौत

चरखी दादरी । दिल्ली में बेड और वेंटिलेटर ना मिलने से परेशान होकर कोरोना पॉजिटिव महिला दादरी पहुंची. यहां भी महिला को वेंटिलेटर नहीं मिला. ऑक्सीजन सुविधा नहीं मिलने के कारण महिला ने दम तोड़ दिया. परिजनों द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने वेंटिलेटर नहीं दिया. वही महिला के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए भी दिनभर भटकना पड़ा.

dadri hospital

वेंटिलेटर ना मिलने से महिला की मौत 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कहा कि महिला की हालत ज्यादा खराब थी , जब तक महिला को वेंटिलेटर पर ले जाया गया तब तक महिला की मौत हो चुकी थी. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दादरी जिले के कोविड सेंट्रो में 11 वेंटिलेटर बेड लगाए गए हैं. दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र के आसपास की कोरोना पॉजिटिव महिला वहां पर सुविधा न मिलने के कारण आस लेकर दादरी पहुंचे थी. जहां चिकित्सकों ने थोड़ी देर के बाद ही महिला को मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि वे वेंटीलेटर की आन्स मे दिल्ली से बहादुरगढ़ तक घूमते रहे लेकिन उन्हें वेंटिलेटर नहीं मिला.

यह भी पढ़े -   लापरवाही: रेफर हुए संक्रमित मरीज ने एंबुलेंस में दम तोड़ा, ऑक्सीजन सिलिंडर खत्म होने से गई जान

किसी जानकार से उन्हें पता चला, जिसके बाद वह दादरी के सिविल अस्पताल में पहुंचे,  लेकिन यहां भी महिला को वेंटिलेटर नहीं मिला. जिसके कारण महिला की मौत हो गई. मृतक के परिजन पवन कुमार ने बताया कि वे 2 दिन से दिल्ली और हरियाणा के अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं. उन्हें कहीं से भी कोई सुविधा नहीं मिली. डिप्टी सीएमओ व कोविड इंचार्ज  डॉ गौरव ने बताया कि महिला की हालत ज्यादा खराब थी. उसका चेक अप करने के दौरान वेंटिलेटर पर ले जाने से पहले ही महिला की मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि वेंटिलेटर के लिए फिजिशियन नहीं होने के कारण दिक्कतें आ रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!